राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू पुलिस ने प्रदेश के टॉप 25 वांछित आरोपी 'पिंटू' को किया गिरफ्तार

By

Published : Mar 22, 2021, 1:14 AM IST

झुंझुनू पुलिस ने प्रदेश के टॉप-25 वांछित आरोपी पिंटू को गिरफ्तार किया है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार का इनाम भी था. पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है.

Jhunjhunu news, wanted accused arrested
झुंझुनू पुलिस ने प्रदेश के टॉप 25 वांछित आरोपी 'पिंटू' को किया गिरफ्तार

झुंझुनू. जिले की पुलिस अपराध पर अकुंश लगाने की दिशा में आज एक और बड़ी सफलता प्राप्त की है. इसमें राज्य स्तरीय सर्वाधिक सक्रिय वांछित टॉप-25 में शामिल और10 हजार रुपए का इनामी अपराधी वार्ड नंबर दस गोठड़ा खेतड़ी नगर निवासी संदीप उर्फ पिंटू पुत्र सीताराम सैनी को आज गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसपी मनीष त्रिपाठी के आदेशानुसार विरेन्द्र मीणा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं लोकेंद्र दादरवाल वृताधिकारी वृत झुंझुनूं के निर्देशन में कोतवाली थाना प्रभारी मदनलाल कड़वासरा के नेतृत्व में हत्या के मामले में फरार उपरोक्त संदीप उर्फ पिंटूकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया. इसके बाद इस टीम ने वांछित ईनामी अपराधी संदीप उर्फ पिंटू को देर रात्रि दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

ये है आरोप

पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब 16 वर्ष पहले 17 मई 2004 को परिवादी हमीरी खुर्द निवासी प्रमोद कुमार ब्राह्मण ने थाना कोतवाली पर सूचना दी कि मेरा भांजा महेश सोनासर निवासी 15 मई 2004 की रात्रि को अपनी क्वालीस गाड़ी लेकर दिल्ली जाने की कहकर घर से निकला था, जो अभी तक घर नहीं आया. तलाशी के दौरान संदीप उर्फ पिंटु पुत्र सीताराम जाति सैनी खेतड़ी नगर निवासी की फैक्ट्री रिको झुंझुनू में पहुंचे तो फैक्ट्री में कोई नहीं मिला, लेकिन खून बिखरा हुआ पड़ा था तथा घसीटने के निशान थे, जिनका पीछा करने पर पास स्थित पानी के होद में महेश की लाश मिली.

यह भी पढ़ें-लोकसभा स्पीकर ओम बिरला हुए कोरोना पॉजिटिव, CM अशोक गहलोत ने ट्वीट कर की जल्द स्वस्थ्य होने की कामना

इसके बाद अभियुक्त संदीप उर्फ पिंटू द्वारा महेश की हत्या कर मृतक की क्वालीस गाड़ी लेकर फरार हो गया. इस पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी पिंटू के खिलाफ अपराध प्रमाणित होने पर चार्जशीट न्यायालय में पेश की. इसके बाद ट्रायल में वर्ष 2019 में प्रकरण फैसला स्टेज पर आने पर आरोपी को सजा का अंदेशा होने पर वह फरार हो गया. इस पर न्यायालय द्वारा उसके खिलाफ स्थाई वारंट जारी किया गया.

इनाम की घोषणा

इस प्रकार गंभीर प्रकरण होने तथा फैसले की स्टेज पर होने पर आरोपी पर महानिरीक्षक पुलिस रेंज जयपुर द्वारा 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया. साथ ही 14 सितंबर 2020 को महानिदेशक राजस्थान द्वारा आरोपी को राज्य के सर्वाधिक सक्रिय वांछित राज्य स्तरीय टॉप-25 में चयनित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details