मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विदिशा: बाढ़ से निपटने की अग्रिम तैयारी, होमगार्ड के जवानों को दी गई ट्रेनिंग

मौसम विभाग ने इस साल अच्छी बारिश की संभावना जताई है, जिसको देखते हुए प्रशासन ने बाढ़ जैसी किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयारी तेज कर दी है. बुधवार को बाढ़ जैसे हालातों से निपटने के लिए बेतवा नदी में जवानों को प्रशिक्षण दिया गया.

By

Published : Jun 17, 2020, 4:44 PM IST

Soldiers trained to deal with floods
जवानों को दी गई ट्रेनिंग

विदिशा। प्रदेश में बारिश का मौसम शुरू हो गया है. कई इलाकों में अभी से बाढ़ के असार बनने लगे हैं, आगामी बारिश को देखते हुए विदिशा में होमगार्ड के जवानों ने भी कमर कस ली है. बुधवार को बाढ़ जैसे हालातों से निपटने के लिए बेतवा नदी में जवानों को प्रशिक्षण दिया गया और उन्हें आपदा से निपटने के लिए ट्रेंड किया गया.

होमगार्ड जवानों की दी गई ट्रेनिंग

बुधवार को जवानों की ट्रेनिंग के समय होमगार्ड की प्लाटून कमांडर सरिता इक्का और नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन भी मौजूद रहे. इस दौरान प्लाटून कमांडर सरिता इक्का ने बताया कि, पिछले साल जिले में बाढ़ जैसे हालत बने थे, जिनसे निपटने के लिए तैयारी न होने के कारण काफी मश्क्कत करनी पड़ी थी, लेकिन इस बार इन हालातों से निपटने के लिए पहले ही जवानों को ट्रेंड किया जा रहा है.

वहीं नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन ने बताया की, बाढ़ जैसे हालात से निपटने के लिए जिले को राज्य सरकार से सौगात मिली है, जिसमें सरकार ने हमें 3 हाईटेक नाव दिए हैं, जिनकी मदद से गहरे पानी में भी व्यक्ति को बचाने में मदद मिलेगी. मुकेश टंडन ने बताया की, विदिशा लिजे के गंजबासौदा और कुरवाई में एक-एक नाव तैनात की जाएगी, जिससे बाढ़ जैसे हालाता से जल्द निपटा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details