मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिना नंबर प्लेट वाहनों पर यातायात पुलिस ने कसा शिकंजा, 200 वाहनों पर कार्रवाई

जिले की सड़कों पर बिना नंबर प्लेट के दौड़ रहे वाहनों पर यातायात पुलिस ने शिकंजा कस दिया है. पुलिस की ओर से शुरू विशेष अभियान के तहत वाहनों के चालान काटे गए हैं. यातायात पुलिस ने 200 वाहनों पर कार्रवाई करते हुए 1 लाख रुपये का शुल्क वसूला है.

By

Published : Jan 3, 2020, 3:44 PM IST

Traffic police tighten the screws on vehicles without number plates
यातायात पुलिस ने की कार्रवाई

उमरिया। जिले की सड़कों पर बिना नंबर प्लेट के दौड़ रहे वाहनों पर यातायात पुलिस ने शिकंजा कसा है. पुलिस की ओर से शुरू विशेष अभियान के तहत वाहनों के चालान काटे गए हैं. यातायात विभाग पुलिस ने 200 वाहनों पर कार्रवाई करते हुए एक लाख रुपये का शुल्क वसूला है.

यातायात पुलिस ने की कार्रवाई

यातायात प्रभारी अमित विश्वकर्मा ने बताया कि अगर बिना नंबर के वाहन से कोई एक्सिडेंट हो जाए तो उसे ट्रेस करने में भारी परेशानी का सामना करना पडता है.जिसके चलते विभाग ने सतर्क अभियान चलाया हुआ है. जिसमें बिना नंबरों के वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि बिना नंबरों की गाड़ी पर कार्रवाई के दौरान जब तक उसमें गाडी नंबर नहीं डलवाया जाता है. तब तक वाहन को थाना से नहीं छोड़ा जाता है.

पुलिस के मुताबिक, कुछ समय से शिकायतें मिल रही थीं कि जिले में अधिकतर वाहनों पर नंबर प्लेट ना लगाने का प्रचलन तेज होता जा रहा है. जबकि बिना रजिस्ट्रेशन नंबर वाला वाहन चलाना भी अपराध की श्रेणी में आता है. इसके बावजूद नियमों को ताक पर रखकर शहर की सड़कों पर बिना नंबर वाले वाहनों को दौड़ाया जा रहा है. इस पर संज्ञान लेते हुए यातायात पुलिस ने बिना नंबर प्लेट के वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए विशेष अभियान शुरू किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details