मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दहेज के लिए टॉर्चर! दो साल पहले ही हुई थी शादी, मृतक के पिता ने ससुराल वालों पर फोर-व्हीलर के लिए दबाव बनाने का लगाया आरोप

उज्जैन के डाबरी गांव में दहेज प्रताड़ना का मामला सामने आया है. आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग युवती पर फोर-व्हीलर के लिए जबाव बना रहे थे. इसके लिए आए दिन मारपीट भी की जा रही थी. जिस वजह से उसने आत्महत्या कर ली.

By

Published : Jul 18, 2021, 7:14 PM IST

woman committed suicide ujjain
दहेज के लिए टॉर्चर!

उज्जैन।जिले के घट्टीया तहसील के डाबरी गांव से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां एक शादीशुदा युवती पूजा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. युवती के पिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग फोर व्हीलर की मांग कर रहे थे. इसके लिए कई बार उनकी बेटी पूजा से मारपीट भी की गई थी. पिता रामेश्वर ने बताया कि उनकी बेटी ने कई बार घर में फोन कर दुर्व्यवहार की शिकायत की थी. लेकिन हर उसके बहला फुसलाकर मामला शांत करा दिया जाता था. युवती के आत्महत्या के बाद अब पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

दो साल पहले हुई थी शादी

बताया जा रहा है कि दो साल पहले ही पूजा की शादी हुई थी. शादी के बाद से ही पति नितिन समेत उसके ससुराल वाले पैसे और फोर व्हीलर की मांग कर रहे थे. कई बार युवती के ससुराल वाले मारपीट भी करते थे. पूजा के पिता का आरोप है कि सास-ससुर और जमाई डंडों से तक मारपीट करते थे. मायके वालों से पूजा ने कई बार आपबीती भी बताई थी.

रिश्तेदार को फोन कर जानकारी दी

पूजा के पिता ने बताया कि 15 जुलाई को सुबह उनकी बेटी को ससुराल वालों ने घर में बंदी बनाकर पीटा था. वहीं पूजा के भाई ने बात करने के लिए जब पूजा के घर फोन किया, तो उसके ससुराल वालों ने बात नहीं कराई. बाद में पूजा के ससुर ने रात करीब 9 बजे पूजा के रिश्तेदार अनिल शर्मा को फोन लगाकर जानकारी दी कि पूजा ने जहर खा लिया है. ससुराल वाले पूजा को लेकर अस्पताल गए.

सेक्स के लिए दबाव डाल रही थी चाची, परेशान भतीजे ने उतार दिया मौत के घाट

पुलिस कर रही मामले की जांच

दूसरी तरफ अनिल शर्मा ने पूजा के भाई विकास को मामले की पूरी जानकारी दी. मायके वाले जब पूजा से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे तो ससुर और पति ने पूजा के भाई को मिलने नहीं दिया. थोड़ी देर बाद पूजा की मौत की खबर मिली. पोस्टमॉर्टम के बाद पूजा के माता-पिता और भाई-बहन ने ही सुदवास गांव में उसका अंतिम संस्कार किया, ससुराल पक्ष के लोग शामिल नहीं हुए. इधर मायके वालों ने घट्टीया पुलिस से भी शिकायत की है. पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details