मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सांसद अनिल फिरोजिया की पहल पर अटल बीमा योजना का सर्कुलर जारी, 45 लाख श्रमिकों को मिलेगा लाभ

By

Published : Oct 2, 2020, 10:46 PM IST

केंद्र सरकार, अटल बीमा योजना के तहत श्रमिकों को बड़ी राहत देने वाली है. इस योजना के तहत 45 लाख से अधिक श्रमिकों को लाभ मिलेगा. ये दावा उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने किया है. पढ़िए पूरी खबर...

Minister Santosh Gangwal and MP Anil Ferozia
मंत्री संतोष गंगवाल और सांसद अनिल फिरोजिया

उज्जैन।कोरोना संक्रमण काल मेंबेरोजगार हुए देश के लाखों मजदूरों के लिए राहत की खबर है. श्रमिकों को केंद्र सरकार, अटल बीमा योजना के तहत बड़ी राहत देने वाली है. सांसद अनिल फिरोजिया ने इस मामले में केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार से मुलाकात कर इसका सर्कुलर जारी करने के लिए कहा था, इसके बाद इस योजना का सर्कुलर जारी कर दिया गया है.

उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया का दावा

किन लोगों को मिलेगा योजना का लाभ

अटल बीमा योजना का लाभ उन श्रमिक-कर्मचारियों को मिलेगा जिनका दो साल से नियमित बीमा का अंशदान जमा किया जाता रहा है. ऐसे श्रमिकों को इस योजना के अंतर्गत 45 दिन का भुगतान किया जाएगा. इस योजना का लाभ लेने के लिए सीधे ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है या फिर नियोक्ता से संपर्क कर भी आवेदन किया जा सकता है.

आवेदन

सांसद अनिल फिरोजिया ने देशभर में सबसे पहले पहले इस मामले की पहल की थी. उन्होंने श्रम मंत्री संतोष गंगवाल को पत्र दिया था, जिसके बाद मंत्री ने तत्काल अधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी करने को कहा था. इसके बाद ही देशभर के 45 लाख से अधिक श्रमिकों को इसका लाभ मिलने जा रहा है.

सरकारी आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details