मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 7, 2020, 9:11 PM IST

ETV Bharat / state

महाकाल की सवारी देख रहे श्रद्धालु की पुलिसकर्मी ने की पिटाई, वीडियो वायरल

उज्जैन में महाकाल की सवारी क वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध के बावजूद पहुंचे श्रद्धालु को पुलिस की लाठियों का सामना करना पड़ा.

Police with devotee
श्रद्धालु के साथ पुलिस

उज्जैन। महाकाल की सवारी का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक पुलिसकर्मी सवारी देख रहे श्रद्धालु की डंडे से पिटाई करते हुए नजर आ रहा है. महाकाल मंदिर की कल नए मार्ग से निकली सवारी में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध के बावजूद पहुंचे श्रद्धालु को पुलिस की लाठियों का सामना पड़ा. जिसका वीडियो हुआ वायरल हो रहा है. वहीं प्रशासन ने दावा किया था कि किसी भी श्रद्धालुओं के साथ पुलिस सख्ती से पेश नहीं आएगी, लेकिन जिस तरह से वह वीडियो वायरल हुआ है. वह एक श्रद्धालु की आस्था को चोट पहुंचाने वाला है.

उज्जैन सावन माह के प्रति सोमवार को निकलने वाली बाबा महाकाल की सवारी के दर्शन के लिए श्रद्धालु हर वर्ष लाखों की तादाद में उज्जैन पहुंचते हैं और ऐसे में इस बार भी श्रद्धालु भगवान महाकाल की सवारी के दर्शन करने को आतुर थे, लेकिन प्रशासन ने कोरोनावायरस महामारी के चलते इस बार सवारी में आम श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था. और दावा भी किया था कि किसी भी श्रद्धालु के साथ पुलिस सख्ती नहीं दिखाएगी. वह सिर्फ गुजारिश करेंगे कि अपने घरों में रहकर ही सवारी के दर्शन करें.

लेकिन जब कल बाबा महाकाल की सवारी निकली और शिप्रा नदी पर पहुंची तब एक श्रध्दालु बाबा की सवारी देखने सड़क पर आ गया और फिर युवक को पुलिस के गुस्से का सामना करना पड़ा, उसी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया वायरल हुआ है, जिसमें एक पुलिसकर्मी सवारी देख रहे श्रद्धालु की डंडे से पिटाई करते हुए नजर आ रहा है. वीडियो को लेकर आम जनता में आक्रोश भी है और अब इससे पुलिस के दावे भी खोखले दिखाई दे रहे हैं, जिसमें यह कहा गया था कि श्रद्धालुओं के साथ सख्ती नहीं दिखाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details