मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सांसद फिरोजिया ने लिखा गृह मंत्री शाह को पत्र, कहा- लव जिहाद के खिलाफ बने सख्त कानून

By

Published : Nov 7, 2020, 7:17 PM IST

Updated : Nov 7, 2020, 7:55 PM IST

लव जिहाद के बढ़ते मामलों को देखते हुए सांसद अनिल फिरोजिया ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह पत्र लिखा है.

MP Anil Ferozia
सांसद अनिल फिरोजिया

उज्जैन। हरियाणा में फरीदाबाद के निकिता हत्याकांड के बाद से एक बार लव जिहाद सुर्खियों में आ गया है. सीएम शिवराज ने लव जिहाद के खिलाफ प्रदेश में सख्त कानून बनाने का एलान किया है. वहीं पूर्व मुख्य मंत्री उमा भारती भी लव जिहाद के लिए बयान दे चुकीं है. दो दिन पहले ही भोपाल में भी लव जिहाद का मामला सामने आया है. इसी कड़ी में सांसद अनिल फिरोजिया ने 2 नवंबर को केंद्र में गृह मंत्री अमित शाह के नाम एक लेटर लिखा है, जिसमें उन्होंने लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की थी और जल्द कानून बनाने की मांग की है. इसके साथ ही कुछ दिनों पहले महाकाल मंदिर की सुरक्षा को लेकर भी सांसद ने गृहमंत्री को लेटर लिखकर स्पेशल फोर्स की मांग की हैं.

गृह मंत्री अमित शाह को पत्र

लव जिहाद पर बने सख्त कानून

सांसद अनिल फिरोजिया ने बढ़ते लव जिहाद को लेकर कहा कि एक विशेष धर्म के लड़के हिंदू का भेष अपनाते हैं. नई उम्र के लड़के हाथ में कलेवा, माथे पर तिलक लगाकर हिंदू युवतियों को अपने जाल में फंसाते हैं और शादी के बाद उन्हें उनके हाल पर छोड़ देते हैं. लव जिहाद का शिकार हुई लड़कियां बेबस और लाचार हो जाती हैं, जिनका घर वाले भी बाद में साथ नहीं देते हैं. यह सब एक विशेष आतंकवादी संगठन की सोची-समझी साजिश से होता है. इसी संबंध में उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को कानून बनाने के संबंध में एक लेटर लिखा है.

ये भी पढ़ें-MP में लव जिहाद के खिलाफ कानून के प्रस्ताव का रिटायर्ड जज ने किया स्वागत

महाकालेश्वर मंदिर के लिए जाहिर की चिंता

सांसद ने पत्र के जरिए विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर को लेकर भी चिंता जताई है. उन्होंने केंद्र से वहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा की मांग करते हुए कहा कि मंदिर परिसर के लिए स्पेशल टास्क फोर्स भेजी जाए, क्योंकि कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश विकास दुबे को मंदिर परिसर में से पकड़ा गया था और पहले भी कई बार आतंकियों ने मंदिर परिसर को बम से उड़ाने की धमकियां दी हैं.

भोपाल में लव जिहाद का ताजा मामला

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लव जिहाद का मामला सामने आया है. जहां झांसी की एक युवती को भोपाल का एक लड़का करीब डेढ़ साल पहले बहला-फुसलाकर ले आया था. यहां उसका नाम भी भारती से बदलकर तरन्नुम कर दिया गया. आरोपी के खिलाफ यूपी के झांसी में अपहरण समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज है. पुलिस कई बार आरोपी की तलाश में भोपाल भी आई थी, लेकिन वह नहीं मिला.

पढ़ें पूरी खबर-लव जिहाद ने ली एक और निर्दोष युवती की जान, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

युवती की मौत

दो दिन पहले युवती को चूनाभट्टी स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां उसकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर यूपी पुलिस को जानकारी दे दी है. चुनाभट्टी पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

लव जिहाद के खिलाफ बनेगा सख्त कानून -CM शिवराज सिंह

इस पूरे मामले के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लव जिहाद के खिलाफ प्रदेश में सख्त कानून बनाने का एलान किया. कानून व्यवस्था को लेकर मंत्रालय में हुई बैठक में शिवराज सिंह ने ये घोषणा की है. इसके अलावा बैठक में कई और जरूरी निर्देश दिए गए हैं. इससे पहले उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी लव जिहाद के खिलाफ कठोर कानून बनाने का एलान कर चुके हैं.

पढ़ें पूरी खबर - मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ बनेगा सख्त कानून

कानून बनाना जरूरी-उमा भारती

मध्यप्रदेश में लव जिहाद को लेकर पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा कि भारत में हिंदू एक ऐसा धर्म है, जो परिवर्तन किए बिना भी कुरान और बाइबिल पढ़ सकते हैं. इसलिए धर्म परिवर्तन एक साजिश है. इस पर सख्त कानून की जरूरत है.

पढ़ें पूरी खबर-पूर्व सीएम उमा भारती का बड़ा बयान, कहा- लव जिहाद एक साजिश, कानून बनाना जरूरी

प्रोटेम स्पीकर ने यूपी से मसौदा मांगा

मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर लव जिहाद कानून बनाने हेतु मसौदे की मांग की है. रामेश्वर शर्मा के मुताबिक जिस तरह से नाम बदलकर लड़की को धोखा दिया जाता है और फिर उसके साथ जो कुछ भी होता है, वह एक सभ्य समाज में कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. ऐसे में जरूरी है कि पूरे देश में इसके लिए एक सा कानून बने.

Last Updated : Nov 7, 2020, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details