मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिसकर्मियों को तनाव मुक्त रखने के लिए एसपी ने की पहल, मोटिवेशनल कार्यक्रम आयोजित

उज्जैन पुलिस को लॉकडाउन के दौरान तनाव मुक्त रखने के लिए एसपी ने सार्थक पहल की है, जिसमें अलग-अलग समाजसेवी धर्म से जुड़े लोग और योगा कराने वाले लोगों को पुलिस कंट्रोल रूम बुलाया जाएगा. जो पुलिसकर्मियों को तनाव मुक्त करेंगे.

By

Published : May 21, 2020, 9:49 PM IST

Motivational program organized to keep policemen stress free
पुलिसकर्मियों को तनाव मुक्त रखने के लिए एसपी ने की पहल, मोटिवेशनल कार्यक्रम आयोजित

उज्जैन। पिछले दो महीनों से लॉकडाउन किया गया है और ऐसी स्थिति में सुरक्षा कर रहे पुलिसकर्मी पूरी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं. दिन रात पुलिसकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा कर रहे है ताकि हर कोई इस संक्रमण से बचा रहे. वहीं लोगों की सेवा करते-करते पुलिसकर्मियों को तनाव मुक्त करने के लिए और काम के प्रति उन्हें जागरुक बनाए रखने के लिए शहर के एसपी ने एक मोटिवेशनल काम शुरू किया है, जिसका आज पहला दिन था.

उज्जैन में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं, जिसे देखते हुए प्रशासन ने इसे रेड जोन में ही रखा है. वहीं इस दौरान भी स्वास्थ्य विभाग और पुलिसकर्मी दोनों अपनी जान जोखिम में डालकर आम जनता की सेवा कर रहे हैं और अपने कर्तव्यों का पालन करते नजर आ रहे है. यहीं नहीं बल्कि कोरोना संक्रमण के चलते उज्जैन के एक टीआई अपनी जान गवा भी चुके हैं. इसी के साथ दो पुलिसकर्मी भी कोरोना से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हैं.

ऐसे में वे पुलिसकर्मी जो दिन-रात आम लोगों की सेवा के लिए लगे हुए हैं. उन पुलिसकर्मियों के लिए एक मोटिवेशनल कार्यक्रम रखा गया है. ताकि दिन रात ड्यूटी के दौरान होने वाले तनाव को खत्म करने के लिए, उज्जैन एसपी ने एक सार्थक पहल की है जिसके अंतर्गत अलग-अलग समाजसेवी धर्म से जुड़े लोग और मोटिवेशनल सहित योगा कराने वाले लोगों को पुलिस कंट्रोल रूम में रोजाना आमंत्रित किया जाएगा. जहां रोजाना एक घंटे तक अलग-अलग पुलिसकर्मियों को तनावमुक्त रखने के लिए मोटिवेशनल स्पीच दी जाएगी.

उज्जैन एसपी का मानना है कि इस मोटिवेशनल स्पीच से दिनरात काम कर रहे पुलिसकर्मियों को तनाव मुक्त रहने में सहायता मिलेगी. साथ ही इस घातक बीमारी के दौरान काम करने वाले पुलिसकर्मियों को तनाव नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details