मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Crisis Committee की बैठक संपन्न, व्यापारी और किसानों को मिली राहत

उज्जैन में सोमवार को क्राइसेस कमेटी की बैठक में कुछ बदलाव लागू किए गए हैं. खास बात यह है कि इसमें किसानों और व्यापारियों को राहत दी गई है. बैठक में कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण के बारे में ब्यौरा प्रस्तुत किया, में कोविड-19 प्रभारी डॉ मोहन यादव ने भी सुझाव दिया.

By

Published : Jun 7, 2021, 9:05 PM IST

Crisis Committee
जिला क्राइसेस कमेटी की बैठक

उज्जैन।जिले में सोमवार को क्राइसेस कमेटी की बैठक हुई. जिसमें कुछ बदलाव लागू किए गए हैं, इसमें किसानों और व्यापारियों को राहत दी गई है. जो व्यापारी शाम 6 बजे तक ही दुकान खोल पा रहे थे, अब 7 बजे तक इन्हें छूट दी गई है. वहीं मंडी में किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए अब एसएमएस का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. वहां सीधे जाकर मंडी में अपनी फसल बेच सकेंगे.

Crisis Committee की बैठक संपन्न

मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने जिला क्राइसेस कमेटी की ली बैठक की, सदस्यों ने दिए अपने सुझाव

कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण पर प्रस्तुत किया ब्यौरा

बैठक में कलेक्टर आशीष सिंह ने उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति के बारे में ब्यौरा प्रस्तुत किया. कलेक्टर ने बताया कि बीते 7 दिनों में उज्जैन जिले में कोरोना की पॉजिटिव दर आधा फीसदी रह गई है. जिले की सभी ग्राम पंचायतें रेड जोन के बाहर आ गई है और वर्तमान में जिले में केवल 40 ग्राम पंचायतों में ही संक्रमण है. जिले में वर्तमान में 148 एक्टिव केस हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि ब्लैक फंगस के 89 मरीज हैं, जिनका उपचार चल रहा है. कलेक्टर ने कहा कि अब आगे से कोरोना के जितने भी पॉजिटिव केस आएंगे उन सभी को होम क्वरंटीन के स्थान पर कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा. जिससे संक्रमण उनके परिवार वालों और दूसरों में न फैल सके.

बैठक में कोविड-19 प्रभारी डॉ मोहन यादव ने दिया सुझाव

जिले के SDM से वैक्सीनेशन के संबंध में भी चर्चा की गई और उन्हें कहा टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए गए. आने वाले समय में 44 प्लस लोगों का शत-प्रतिशत vaccination करने का लक्ष्य पूरा करें. उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यकता पड़ने पर वैकसीनेशन सेंटर बढ़ाए जाएं. 18 प्लस के लोगों का टीकाकरण करने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में नए केंद्र बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details