मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज से शुरू हुई 12 वीं की बोर्ड परीक्षा, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का हो रहा उल्लंघन

By

Published : Jun 9, 2020, 4:52 PM IST

टीकमगढ़ जिले सहित प्रदेश भर में एक बार फिर 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. पढ़िए पूरी खबर...

12th examinations started in tikamgarh
12 वीं की परीक्षाएं हुई शुरू

टीकमगढ़। जिले में एक बार फिर 12 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दो पेपर स्थगित कर दिए थे. जिसके चलते एक बार फिर मंगलवार से परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. वहीं परीक्षाएं केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

आज से 12 वीं की बोर्ड परीक्षा शुरू

जिले में 53 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. जिसमें करीब 15 हजार बच्चे परीक्षा में शामिल होंगे. यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है. पहली पाली में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दुसरी पाली दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जा रही है.

वहीं परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों को एक घंटे पहले बुलाया जा रहा है. जिससे की परीक्षार्थियों को सैनेटाइज किया जा सके और साबुन से हाथ धुलवाए जा सकें. हालांकि परीक्षा केन्द्रों पर यह सिर्फ औपचारिकता दिखाई जा रही है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

जिले में आज पहली पाली में केमेस्ट्री और दूसरी पाली में भूगोल का पेपर रहा. परीक्षा के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सभी बच्चों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details