मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कुडेश्वर मंदिर में पसरा रहा सन्नाटा, पुलिस रही तैनात

टीकमगढ़ जिले के कुडेश्वर मंदिर में तालाबंदी के चलते इस बार सोमवार के दिन भी सन्नाटा पसरा रहा. हालांकि कई भक्तजन मंदिर के बाहर से ही भगवान के दर्शन कर रहे थे.

By

Published : Jul 13, 2020, 7:24 PM IST

Silence in Kudeshwar temple tikamgarh
कुडेश्वर मंदिर में पसरा रहा सन्नाटा

टीकमगढ़।जिले में कोरोना तांडव के चलते कुंडेश्वर के शिवमन्दिर में सोमवार को तालाबंदी नजर आई. वहीं तालाबंदी के चलते मंदिर सुनसान नजर आया. बता दें कि हर साल सावन सोमवार के चलते हजारों श्रद्धालु मंदिर में आते थे. लंबी लंबी कतारें लगाकर भगवान का रुद्राभिषेक करते थे. वहीं इस साल कोरोना का डर लोगों के मन में बैठ गया है. जिसके चलते भगवान की भक्ति भी नहीं कर पा रहे हैं. दरअसल कोरोना महामारी के चलते मंदिरों में भी भक्तों का आना जाना प्रतिबंधित कर दिया गया है. वहीं कुंडेश्वर मंदिर में भी पुलिस का सख्त पहरा नजर आ रहा है. मंदिर के चारों ओर पुलिस के कई जवान तैनात किए गए हैं. ताकि मंदिर में प्रवेश करने से श्रद्धालुओं को रोका जा सके. हालांकि कई लोग रोड से ही भगवान के दर्शन कर रहे थे.

बता दें कि जिले का शिवधाम मन्दिर देश का अनोखा मन्दिर है. जहां सैकड़ों साल पहले जमीन से भोले नाथ एक ओखली में प्रकट हुए थे और तभी से यह हर साल चावल के आकार के बढ़ते और मोटे होते हैं. वहीं यह पंच मुखी है. यह शिवलिंग एक चमत्कारिक है. लोगों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते है. जिसके चलते श्रावण मास में इस मंदिर में काफी धार्मिक अनुष्ठान होते थे और कई राज्यों से भक्तगण आकर भोलेनाथ की पूजा अर्चना करते थे, लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते मन्दिर बंद कर दिया गया है. इसी के चलते सावन के महीने में भी मंदिर में सन्नाटा पसरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details