मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अपराध पर लगाम लगाने के लिए ग्राम और नगर समितियों की बैठक, एसपी ने दिए आवश्यक निर्देश

सिंगरौली जिले में अपराध की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सिटी कोतवाली थाने में आज शाम को ग्राम एवं नगर रक्षा समितियों का सम्मेलन आयोजित किया गया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक टीके. विद्यार्थी ने कहा कि, समितियों का उद्देश्य होना चाहिए कि अपराध पनपने से पहले ही उसकी सूचना संबंधित थाने में समिति के सदस्यों द्वारा दी जाए. जिससे अपराध पर प्रभावी अंकुश लग सके.

By

Published : Jun 14, 2020, 12:39 AM IST

Village and city committees meeting to curb crime in singrauli
ग्राम और नगर समितियों की बैठक

सिंगरौली। कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है. जिसके चलते पुलिस लोगों की कोरोना से रक्षा करने में व्यस्त है. वहीं दूसरी तरफ अपराधी इसका फायदा उठा रहे हैं और अपराध की घटनाएं भी बढ़ रही हैं. इस पर रोक लगाने के लिए सिटी कोतवाली थाना बैढन परिसर में आज शाम को ग्राम एवं नगर रक्षा समितियों का सम्मेलन आयोजित किया गया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक टीके विद्यार्थी ने कहा कि, जिले में अपराधों की रोकथाम के लिए ग्राम एवं नगर समितियों का गठन किया गया है. समितियां पुलिस का व्यापक परिवार है. समितियों का उद्देश्य होना चाहिए कि, अपराध पनपने से पहले ही उसकी सूचना संबंधित थाने में समिति के सदस्यों द्वारा दी जाए. जिससे अपराध पर प्रभावी अंकुश लग सके.

ग्राम और नगर समितियों की बैठक

पुलिस कप्तान ने कहा कि, समिति के सदस्य अपने इलाके में हो रही हर छोटी से बड़ी घटना की जानकारी रखें. कौन व्यक्ति क्या करने वाला है, इसकी जानकारी समितियों को रखनी चाहिए. उन्होने कहा कि, अपराधों पर अंकुश लगाने में समितियों का महत्वपूर्ण योगदान है. अब आने वाले समय में समितियों से फीडबैक लिया जायेगा. यदि समिति की बात कहीं नहीं सुनी जाती तो आप मुझसे या सीएसपी से संपर्क कर सकते हैं.

ग्राम और नगर समितियों की बैठक

उन्होंने कहा कि, समिति के सदस्यों का काम मात्र सूचना देना है, कार्रवाई पुलिस करेगी. विद्यार्थी ने कहा कि, देश में कोराना महमारी काफी भयावह रूप ले चुकी है. सिंगरौली जिला भी इससे अछूता नहीं है. ऐसे में कोरोना से जंग के लिये एक कोराना वॉरियर्स का ग्रुप बनाया गया है. ग्रुप के सदस्यों का उद्देश्य है कि, वो होम क्वारंटाइन किए गए व्यक्ति की जानकारी रखें. यह भी ध्यान रखा जाएगा कि,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो और लोग मास्क का उपयोग करें. उन्होने कहा कि. रक्षा समितियों का उद्देश्य मोहल्ले व कस्बे को अपराधमुक्त करना है.

एसपी ने दिए आवश्यक निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details