मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 29, 2020, 1:04 PM IST

ETV Bharat / state

साहब ! 'ग्राम पंचायत सचिव बंदूक दिखाकर जान से मारने की देते हैं धमकी'

सीधी जिले के ग्राम पंचायत में स्कूल की बाउंड्री वॉल के बाहर दुकानें बनवाईं जा रहीं हैं, जिसका विरोध ग्रामीण कर रहे हैं, ग्रामीणों ने पूरे मामले की शिकायत कलेक्टर से की है, उनका आरोप है कि विरोध करने पर ग्राम पंचायत सचिव बंदूक दिखाकर धमकी देते हैं.

villagers complaint against secretary in sidhi
सचिव की मनमानी की शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे ग्रामीण

सीधी।जिले में ग्राम पंचायत सचिव की मनमनी का विरोध ग्रामीणों ने किया है. ग्रामीणों का आरोप है कि शासन के आदेश पर स्कूल की बाउंड्रीबाल बनाई जा रही है, जिसमें सरपंच सचिव की मनमानी के चलते बाउंड्री वॉल के पास दुकानें बनाई जा रहीं हैं. जिसकी शिकायत आज ग्रामीणों ने कलेक्टर से की है. साथ पूरे मामले में कार्रवाई की भी मांग की है, जहां प्रशासन ने जल्द स्कूल की बाउंड्री से दुकाने हटाने का आश्वासन दिया है.

उप सरपंच का कहना है कि स्कूल की जमीन हमारे बुजुर्गों ने बच्चों की शिक्षा के लिए दान में दी थी. स्कूल भवन बना, लेकिन बाउंड्रीवॉल नही थी. पंचायत के प्रस्ताव के बाद बाउंड्रीवॉल स्वीकृत की गई. लेकिन ग्राम पंचायत सचिव अनिल सिंह चौहान अपने स्वार्थ के लिए दुकाने बनवा रहे हैं. वहीं बाउंड्रीवॉल निर्माण में घटिया मटेरियल लगाया जा रहा है. सीमेंट की जगह राखड़ से दीवार जोड़ी जा रही है. विरोध करने पर अनिल सिंह बंदूक अड़ा देते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं. कलेक्टर से कई बार शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. ग्रामीणों का कहना है कि यदि जल्द ही कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वे लोग दुकानें तोड़ देंगे.

वहीं इस मामले में अपर कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ प्रभारी हर्षल पंचोली का कहना है कि टीम को गांव में भेज कर जांच कराई जाएगी. जो भी तथ्य निकल कर सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details