मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीएम हाउस के कर्मचारी बताकर नौकरी दिलाने दो महिलाओं से ठगी, गिरफ्तार

सीएम हाउस के कर्मचारी बताकर नौकरी दिलाने के एवज में दो महिलाओं के साथ ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : May 17, 2021, 11:04 PM IST

Cheating on two women
दो महिलाओं से ठगी

शिवपुरी।जिले में खुद को सीएम हाउस के कर्मचारी बताकर नौकरी दिलाने के एवज में दो महिलाओं के साथ ठगी का मामला समाने आया है. आंगनबाड़ी में कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी दिलाने के एवज में महिलाओं से 2,620-2,620 रुपए ऑनलाइन लिए थे. फिजिकल थाना पुलिस ने ठगी करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया है.

  • पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

दरअसल 38 वर्षीय गिरवल सिंह निवासी ग्राम खुरई और 22 वर्षीय सुरेंद्र उर्फ छोटू सिंह लोधी निवासी ग्राम क्यारा तहसील खनियांधाना ने खुद को सीएम हाउस का कर्मचारी बताया. आंगनबाड़ी केंद्र में कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी दिलाने के एवज में एनजीओ में काम करने वाली लक्ष्मी गर्ग की भांजी और रंजना पचौरी नाम की महिला से 2,620-2,620 रुपए ले लिए, लेकिन नौकरी नहीं दिलाई. लक्ष्मी गर्ग के साथ उनकी भांजी ने फिजिकल थाने में शिकायत कर दी. मामला सीएम हाउस से जुड़ा होने की वजह से पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने तुरंत छानबीन के निर्देश दिए. फिजिकल थाना प्रभारी कृपाल सिंह राठौड़ टीम के साथ रात में ही रवाना हुए और गिरवल और सुरेंद्र को सुबह ही पकड़कर शिवपुरी ले आई. दोनों को न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया है.

'कूकर ठग' करोड़ों लेकर फरार

  • प्रीतम लोधी की रैली में जाता था गिरवल

गिरवल सिंह खुद को सीएम हाउस के गेट नंबर 8 का कर्मचारी बता रहा था, जबकि हकीकत में ऐसा कुछ नहीं था. फिजिकल थाना प्रभारी कृपालसिंह ने बताया कि पूछताछ में गिरवल ने बताया कि वह प्रीतमसिंह लोधी की रैलियों में जाता था, यहीं से उसके दिमाग में ठगी करने का आइडिया आया. बेरोजगार होने के साथ शराब का आदी था. ठगी की यह शुरुआत की थी, उससे पहले ही पकड़ा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details