मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी, दो जालसाज गिरफ्तार

आयुष्मान योजना के तहत लोगों के साथ ठगी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ये आरोपी कार्ड बनवाने का झांसा देकर थम्ब इम्प्रेशन मशीन में अंगूठा लगवाकर आधार कार्ड से लिंक करते थे और उनके खाते से पैसा निकाल लिया करते थे.

तरुण नायक, एसपी सीधी

By

Published : Mar 15, 2019, 2:55 PM IST

सीधी। आयुष्मान योजना के तहत लोगों से कार्ड बनवाने का झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने ऐसे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो लोगों से आधार कार्ड लिंक करवाकर उनसे ठगी करते थे. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है.


दरअसल, पुलिस को लम्बे समय से ऐसे दो आरोपियों की तलाश थी, जो लोगों से आयुष्मान योजना के तहत कार्ड बनवाने का झांसा देकर थम्ब इम्प्रेशन मशीन में अंगूठा लगवाकर आधार कार्ड से लिंक करते थे और उनके खाते से पैसा निकाल लिया करते थे. दोनों आरोपियों ने दुर्गा जायसवाल से आयुष्मान योजना का कार्ड बनाने के लिए आधार कार्ड मांगा और इम्प्रेशन मशीन में अंगूठा लगाकर आधार कार्ड से लिंक कर 70 हजार रुपये निकाल लिए. जिसकी शिकायत महिला ने थाने में की थी.

सीधी


बता दें कि पुलिस ने शिवानंद मिश्रा जो पहले भी एक महिला के खाते से 90 हजार रुपये निकालने का प्रयास किया था, जिसका मामला सिटी कोतवाली में दर्ज है, उसके एक और साथी मिर्गेश को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस की मानें तो इन लोगों ने कई भोले भाले लोगों को अपना शिकार बनाया है. इन आरोपियों के खिलाफ और लोगों ने भी शिकायत की थी. बहरहाल दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details