मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीधी: शांति पूर्वक संपन्न हुआ मतदान, 60 फीसदी लोगों ने किया अपने मताधिकार का इस्तेमाल

सीधी संसदीय सीट पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से खत्म हो गया. तेज धूप और गर्मी के बावजूद भी मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आया और लंबी कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आये

By

Published : Apr 29, 2019, 8:52 PM IST

सीधी में शांति पूर्वक संपन्न हुआ मतदान

सीधी। लोकसभा चुनाव के आज चौथे चरण और मध्यप्रदेश के पहले चरण के तहत सीधी संसदीय सीट पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से खत्म हो गया. सुबह 7 बजे से वोटिंग का सिलसिला शुरू हो गया था और शाम 6 बजे तक लगभग 60 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ.

सीधी में शांति पूर्वक संपन्न हुआ मतदान

तेज धूप और गर्मी के बावजूद भी मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आया और लंबी कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आये.वहीं सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद देखी गई. हालांकि चुरहट विधानसभा में बूथ कैपचरिंग की कोशिश जरूर हुई. इसके अलावा बीजेपी सासंद रीती पाठक मौके को वोटिंग के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर काट डालने की धमकी दी. हालांकि बीजेपी ने जिला निर्वाचन अधिकारी से कांग्रेसियों के अभद्रता पूर्ण व्यवहार को लेकर शिकायत दर्ज करा दी है.

मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग कर बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया. युवाओं के साथ-साथ बुजुर्ग लोगों ने घर से बाहर निकल कर मतदान किया. हालांकि गर्मी और फसलों की कटाई की वजह से इस बार मतदान का प्रतिशत कुछ कम दिखाई दिया. सीधी संसदीय सीट पर मुख्य मुकाबला कांग्रेस की अजय सिंह और बीजेपी की रीती पाठक के बीच है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details