मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जिले को मिले 10 कंसन्ट्रेटर, कोरोना के उपचार में मिलेगी राहत

जिले में बढ़ते कोरोना के ग्राफ पर लगाम कसने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है. इन्हीं प्रयासों में रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करना भी प्रमुख है. इसके लिए जहां ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाए जा रहे हैं. 10 कंसन्ट्रेटर जिले को मिल गए हैं.

By

Published : Apr 29, 2021, 10:33 PM IST

treatment of corona
मंत्री के सहयोग से मिले 10 कंसन्ट्रेटर

शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के सहयोग से जिले को 10 कंसन्ट्रेटर मिले हैं. जिनसे रोगियों के इलाज में मदद मिलेगी. यह कंसन्ट्रेटर ऑक्सीजन की कमी से पीड़ित कई रोगियों के इलाज में मदद मिलेगी. मेडिकल कॉलेज के आईशोलेशन में 30 बेड की संख्या बढ़ाई गई है. वहीं क्वारंटाइन सेंटरों में कोरोना रोगियों को भर्ती किया जा रहा है. शासकीय और जन सहयोग के क्वारंटाइन सेंटरों में मरीजों का इलाज चिकित्सकीय देख रेख में हो रहा है.

कोरोना का उपचार

MP में अब दूर होगी ऑक्सीजन की कमी, 150 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन पहुंची भोपाल

लायन्स क्लब साउथ की ओर से होम्यापैथी दवा का किया वितरण

कोराना काल में जनता की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए कोरोना से बचाव को लेकर समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ के ने एक अनूठी पहल की है. क्लब केअध्यक्ष ला.राकेश जैन और सचिव ला.सौरभ सांखला ने बताया कि उन्होंने पुलिसकर्मी कोरोना से अपना बचाव कैसे करें, इसे लेकर जब डॉ.संजय शर्मा से चर्चा की.

इस चर्चा में डॉ.संजय ने बताया कि उन्होंने ऐसी आवश्यक होम्योपैथी की दवाऐं संकलित कर उसका डोज बनाया और उसके करीब 500 पैकेट लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ को दिए. जिससे यह सभी पैकेट पुलिसकर्मियों को दिए जाएंगे. जिस पर इन दवाओं को कैसे लेना है इसकी जानकारी भी पैकेट पर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details