मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैलगाड़ी पर क्यों चढ़ा 'ऑफिसर' , क्या कहा गांववालों से ?

ऑफिसर सिंह गुर्जर कोरोना के प्रति जागरुकता के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में बैलगाड़ी पर निकले. कोलारस सीईओ क्षेत्रीय बोली में ग्रामीणों को कोरोना के प्रति सजग किया.

By

Published : Apr 26, 2021, 11:55 AM IST

spread awareness
मेरा मास्क मेरी सुरक्षा

शिवपुरी।कोरोना महामारी ने शहरों के साथ ग्रामीण अंचलों में अपने पैर पसारना शुरू कर दिए हैं. गांव में भी अब हालात बिगड़ते जा रहे हैं. इसीलिए ग्रामीणों को कोरोना महामारी से जागरुक करने और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जनपद पंचायत कोलारस के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऑफिसर सिंह गुर्जर अनोखी पहल करते हुए बैलगाड़ी पर निकले.

मेरा मास्क मेरी सुरक्षा

कलेक्टर ने कोविड नियमों का पालन करने की अपील की

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा के निर्देशन, एसडीएम गणेश जायसवाल के मार्गदर्शन में ऑफिसर सिंह गुर्जर ने अपने अमले के साथ गांव पंचायत कुमरौआ कॉलोनी में बैलगाड़ी पर बैठकर गली-गली में जाकर कोविड नियमों का पालन करने के लिए गांव वासियों से अपील की. सभी को अपने-अपने घरों में अपने बच्चों, बुजुर्गों को और खुद को सुरक्षित रहने के लिए प्रेरित कर इस महामारी से बचने की सलाह दी. गांव के लोगों ने भी कोविड महामारी को लेकर गम्भीरता दिखाई.

मेरा मास्क मेरी सुरक्षा

भोपाल में कोविड गाइडलाइन उल्लंघन, बैंक की दो शाखाएं सील

ग्रामीणों ने भी लिया संकल्प

ग्रामीणों ने सभी की सहमति से जनता कर्फ्यू लगाया और संकल्प लिया कि बाहरी व्यक्ति को हम अपने गांव में नहीं आने देंगे और न ही हम खुद बाहर अनावश्यक घूमेंगे. मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करेंगे कर सामाजिक दूरी का पालन करेंगे.

गुर्जर ने लोगों को जागरूक करते हुए बांटे मास्क

गुर्जर ने कोविड-19 के संक्रमण के बारे में लोगों को जागरूक करते हुए मास्क बांटे और जनता कर्फ्यू का पालन करने के लिए सभी से अपील की. साथ ही प्रवासी मजदूरों को चिह्नित करने और स्वास्थ्य परीक्षण कर संक्रमितों की जानकारी पीआरडी पोर्टल पर अपलोड करने लिए सचिव, रोजगार सहायकों को निर्देश दिए. पेयजल, खाद्यान संबंधित आधारभूत व्यवस्था के लिए पंचायत को निर्देश दिए और सभी नोडल अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details