मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पोहरी में दिखा दो शावकों के साथ तेंदुआ, ग्रामीणों की 2 गायों को बनाया निशाना

गल से निकल कर बस्ती की ओर आए तेंदुए ने कई मवेशियों को अपना शिकार बनाया है. जिस कारण यहां के स्थानीय लोग तेंदुए की दहशत के साए में जी रहे हैं.

By

Published : May 15, 2021, 6:16 PM IST

Leopard with cubs
शावकों के साथ तेंदुआ

शिवपुरी। पोहरी में एक किले के अंदर बने क्रिकेट ग्राउंड के पास जंगल में दो शावकों के साथ तेंदुए को देखा गया है. जंगल से निकल कर बस्ती की ओर आए तेंदुए ने कई मवेशियों को अपना शिकार बनाया है. जिस कारण यहां के स्थानीय लोग तेंदुए की दहशत के साए में जी रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि कब्रिस्तान के पास क्रिकेट ग्राउंड से लगे जंगल में तेंदुए के देखे जाने की सूचना वन विभाग को देने के बाद भी विभाग द्वारा अभी तक कोई एहतियाती कदम नहीं उठाए गए हैं. जिस कारण नजदीकी इलाके के लोगों में तेंदुए का डर बना हुआ है.

शावकों के साथ तेंदुआ

एमपी में बच्चों के लिए अलग से तैयार होंगे 360 ICU बेड: विश्वास सारंग

  • शाम होते ही तेंदुए को देखने जुट रही है लोगों की भीड़

पोहरी में दो शावकों के साथ तेंदुआ देखें जाने से जहां एक ओर ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है, वहीं दूसरी ओर तेंदुए के फोटो और विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब रोज शाम को क्रिकेट ग्राउंड से लगे जंगल के पास तेंदुए को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट रही है. जिस कारण अनहोनी की आशंका बनी हुई है. इस संबंध में पोहरी के फॉरेस्ट रेंजर केपीएस धाकड़ का कहना है कि पोहरी वन क्षेत्र के जंगल में तेंदुए के होने की हमें जानकारी है. संभवत: तेंदुआ अपने शावकों के साथ जंगल से भटक कर बस्ती से लगे जंगल के पास आ गया है. शावकों के साथ होने से तेंदुआ हिंसक हो सकता है. इसलिए इस समय ग्रामीण जंगल में पूरी एहतियात के साथ जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details