मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 19, 2020, 6:59 AM IST

ETV Bharat / state

श्योपुर: किसानों ने उप महाप्रबंधक कार्यालय का किया घेराव

श्योपुर में किसानों की फसल और बिजली के मुद्दे पर पांडोली और बमोरी गांव के किसानों ने उप महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव किया. इस दौरान ग्रामीणों ने प्रशासन को एक सौंपा ज्ञापन है.

Villagers troubled by power problem surrounded the office of Deputy General Manager
बिजली की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने किया उप महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव

​​​​​​श्योपुर।जहां एक ओर कोरोना वायरस से किसानों की कमर पहले से ही टूटी चुकी है. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो कम बारिश से भी किसानों की परेशानियां बढ़ गयी है. किसानों को पर्याप्त मात्रा में बिजली भी नहीं मिल पा रही है जिससे किसानों की खेतों में खड़ी हुई फसल दिनों दिन सूख रही है. जिसे लेकर पांडोली और बमोरी गांव के किसानों ने उप महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव कर सौंपा ज्ञापन है.

बता दें कि पांडवाला विद्युत फीडर के पांडोली और बमोरी ग्राम के लिए बिजली की जर्जर लाइन होने के कारण लोड नहीं उठा पा रही है जिससे आए दिन ग्रामीणों को परेशानी आ रही है. लिहाजा ग्रामीण उप महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचे और मांग की है कि पुरानी लाइन को बदलकर नए तार डाले जाएं जिससे आए दिन परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

बिजली की समस्या से परेशान किसानों का कहना है कि 1985 में हमारे जहां बिजली की लाइन डाली गई थी जिससे अभी तक कोई परेशानी नहीं आ रही थी. लेकिन बीते तीन चार महीने से लाइन जगह जगह से टूट जाती है जिससे जर्जर हालत में डली हुई लाइन जैसे ही बोरिंग मोटर चालू करते हैं तो लोड पड़ने के कारण फॉल्ट हो जाती है और उसे डेढ़ से 2 घंटे जोड़ने में लगते हैं फिर दोबारा से चालू करने पर फिर से फॉल्ट हो जाती है, तो फिर से वही प्रक्रिया अपनानी पड़ती है जिससे 10 घंटे लाइट मिलती है लेकिन उसका 10 मिनट भी प्रयोग हम लोग नहीं कर पा रहे हैं और बिजली का बिल बराबर आ रहा है. ऐसे में हम लोग पूरी तरह से परेशान हैं और फसल दिनोंदिन सूख रही है अगर हमारी जल्द ही लाइन नहीं बदली गई तो फसल सूख जाएगी और हम भूखे मरने की कगार पर खड़े हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details