मध्य प्रदेश

madhya pradesh

देश के 10 सर्वश्रेष्ठ थानों में श्योपुर का बरगवा थाना शामिल, एएसपी ने कहा- हमारे लिए है गौरव की बात

By

Published : Dec 7, 2019, 12:05 AM IST

श्योपुर का बरगवां थाना देश के टॉप टेन थानों में जगह मिली है. गृह मंत्रालय की ओर से जारी सर्वश्रेष्ठ दस पुलिस थानों की सूची जिले के बरगवां थाने को दसवें स्थान पर रखा है.

Sheopur's Bargawan police station included
र्वश्रेष्ठ थानों की सूची में श्योपुर का थाना शामिल

श्योपुर। मध्यप्रदेश के दो थानों को देश के टॉप टेन थानों में जगह मिली है. गृह मंत्रालय की ओर से जारी सर्वश्रेष्ठ दस पुलिस थानों की सूची में बुरहानपुर जिले के अजाक थाने को तीसरा और श्योपुर जिले के बरगवां थाने को दसवें स्थान पर रखा है. सर्वश्रेष्ठ दस पुलिस थानों में शामिल होने पर एएसपी प्रेमलाल कुर्वे ने इसे गौरव की बात बताई है.

सर्वश्रेष्ठ थानों की सूची में श्योपुर का थाना शामिल

इन पुलिस थानों का चयन पुलिस थाने का रिकार्ड समय पर मेनटेन करना, साल 2018 में दर्ज किए गए सभी 95 के करीब अपराधों का निराकरण किए जाने, पुलिस थाने का रखरखाब, शिकायतकर्ताओं के लिए बेहतर व्यवस्था, अपराधों का तत्काल निराकरण किए जाने से लेकर अन्य 50 के करीब बिंदुओं पर जांचने के लिए गृह मंत्रालय की टीम जिले में पहुंची थी.

इस टीम ने न सिर्फ पुलिस थाने से जानकारी हासिल की, बल्कि पुलिस थाने के इलाके के कुछ गांवों में पहुंचकर ग्रामीणों से भी पुलिस थाने के बारे में पूछताछ की. इन सभी बिंदुओं की रिपोर्ट लेने के बाद ही इस पुलिस थाने को देश के टॉप 10 पुलिस थानों मे शामिल किया गया है. एएसपी प्रेमलाल कुर्वे का कहना है कि बरगवां पुलिस थाने का चयन देश के सर्वश्रेष्ठ 10 पुलिस थानों की सूची में शामिल किया जाना गौरव की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details