मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शाजापुर: फसल बीमा की राशि नहीं मिलने से आक्रोशित किसान, कलेक्टर कार्यालय में दिया धरना

शाजापुर जिले के कुछ गांवों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ नहीं मिल पाया है. जिसके चलते किसानों ने कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिया है.

By

Published : Sep 20, 2020, 4:11 AM IST

Farmers angry due to not getting crop insurance amount in shajapur
फसल बीमा की राशि नहीं मिलने से आक्रोशित किसान

शाजापुर। मध्यप्रदेश सरकार ने शुक्रवार को प्रदेश के किसानों को फसल बीमा योजना की राशि वितरित की है, जबकि जिले के दुधाना, जामन, शादीपुरा, राजावता, चक दुधाना, हिरपुरटेका, नारायण सहित एक दर्जन गांवों में किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ नहीं मिला. इसे लेकर किसानों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया. साथ ही कलेक्टर को ज्ञापन देकर अपनी बात रखी.

फसल बीमा की राशि नहीं मिलने से आक्रोशित किसान

किसानों का कहना है कि उनके खाते से फसल बीमा की प्रीमियम राशि काटी गई थी. इसके बावजूद उन्हें योजना का लाभ नहीं दिया गया है. इससे नाराज किसान सैकड़ों की संख्या में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने करीब 2 घंटे तक जमकर नारेबाजी की और धरना दिया. इतना ही नहीं किसान कलेक्टर दिनेश जैन को ज्ञापन देने की बात पर अड़े रहे और नारेबाजी करते रहे.

आक्रोशित किसानों को समझाने के लिए शाजापुर एसडीएम साहेब सिंह सोलंकी ने भी प्रयास किए गए, लेकिन किसान नहीं माने. बाद में किसानों का प्रतिनिधिमंडल एसडीएम के साथ कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचा. जहां कलेक्टर दिनेश जैन ने किसानों के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा करते हुए बताया कि 15 दिन में उक्त किसानों को फसल बीमा राशि की दे दी जाएगी. कलेक्टर के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details