मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मिलावटखोरी के खिलाफ अभियान! प्रशासनिक टीम ने कई दुकानों से लिए सैंपल

By

Published : Jan 23, 2022, 2:32 PM IST

मिलावटखोरी के खिलाफ प्रशासनिक अभियान लगातार चलता (Administrative campaign against adulteration) रहता है, शाजापुर में प्रशासनिक टीम ने कई दुकानों से खाद्य सामग्री के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है.

Administrative campaign against adulteration
मिलावटखोरी के खिलाफ प्रशासनिक अभियान

शाजापुर। बिना ट्रेक मार्क के सामान बेचने और मिलावटखोरी करने वाले प्रतिष्ठानों पर प्रशासनिक टीम एवं खाद-औषाधि विभाग की टीम ने छापेमारी कर सैंपल (Administrative campaign against adulteration) लिया है. जिससे मिलावट करने वाले व्यापरियों में हड़कंप मचा है, सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है. अपर कलेक्टर मंजूषा विक्रांत राय ने बताया कि शहर की एनी टाइम बेकरी पर कार्रवाई की गई, बेकरी से बिना लेवल वाले ब्रेड, केक और दूसरे बेकरी आइटम बरामद किया है. यहां पर कुछ ब्रांडेड कंपनी की कोल्ड ड्रिंक्स और दूसरी खाद्य सामग्रियां एक्सपायरी डेट की मिली हैं, जिसे जब्त किया गया है.

बैकरी पर दबिश में मिली खामियां

अपर कलेक्टर ने कहा कि इस बेकरी से जो खाद्य सामग्री बेची जा रही है, उसमें पैकेजिंग नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. एक्सपायरी डेट निकलने के बावजूद खाद सामग्री यहां से मिली है, आमजन के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यहां कार्रवाई की गई है. फिलहाल सैंपल लेने के साथ पंचनामा बनाकर जांच शुरू की गई है.

तेल व्यवसायी के यहां मारा छापा

एनी टाइम बेक्ररी के बाद टीम एक तेल व्यवसायी के यहां पहुंची, जहां ड्रमों में तेल भरा हुआ था. जोकि खुला तेल बाजार में बेच रहा था. इसके अलावा मयूर कंपनी के नाम से तेल की पैकिंग भी की जा रही थी, तेल व्यवसायी का नाम अब्दुल हकीम मंसूरी है. शुजालपुर क्षेत्र में भी मिलावटखोरी करने वालों के लिखाफ कार्रवाई की गई है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details