मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बाघ ने किया युवक का शिकार, ग्रामीणों ने वन विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

शहडोल के कोयलारी गांव में बाघ ने एक युवक का शिकार कर लिया. जिसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अनशन किया.

By

Published : Apr 26, 2020, 5:42 PM IST

tiger hunted a person In Shahdol
बाघ ने युवक का किया शिकार

शहडोल।जिले के उत्तर वन मंडल अंतर्गत कोयलारी गांव में एक दर्दनाक घटना हो गई, जहां एक बाघ ने 55 साल के एक व्यक्ति का शिकार कर लिया. परिजनों ने बताया की बाघ ने उस व्यक्ति का शिकार कर करीब 500 मीटर तक घसीट कर भी ले गया. इस घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिला. वहीं सभी ग्रामीण इसे वन विभाग की लापरवाही बता रहे हैं. और उच्च अधिकारियों से वन विभाग की इस लापरवाही पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे. इस दौरान वन विभाग के आला अधिकारी के साथ ही क्षेत्र के विधायक शरद कोल और एसडीएम जयसिंहनगर पूजा तिवारी भी मौके पर पहुंच गईं. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद मामला शांत हुआ.

बाघ ने युवक का किया शिकार


जानिए पूरी घटना


उत्तर वन मंडल अंतर्गत ब्यौहारी के एक गांव कोयलारी में हुए इस दर्दनाक घटना के बाद वहां के ग्रामीणों और परिजनों ने बताया कि 55 साल का एक व्यक्ति शौच के लिए नदी के पास गया था, तभी बाघ ने उसका शिकार किया, व्यक्ति के शोर मचाने पर परिजन उस ओर दौड़े तभी उन्होंने देखा कि बाघ मृतक को घसीटकर दूर तक ले गया था.


घटना आक्रोशित ग्रामीण शव के पास ही अनशन में बैठ गए और वन विभाग की इस लापरवाही पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे. ग्रामीणों का कहना है कि कई हफ्तों से बाघ गांव में घूम रहा था, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण ही ये घटना घटी.


इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही ब्यौहारी विधायक शरद कोल मौके पर पहुंच गए और उन्होंने ग्रामीणों की मांग को जायज बताते हुए कहा कि इस बात को सभी को समझना होगा. साथ ही उन्होनें यह घटना दोबारा ना हो उसके लिये प्रयास करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details