मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहडोल की सीपी को मायानगरी में मिली बड़ी सफलता, जानिए कैसे बदल दी एक गाने ने किस्मत

शहडोल की सीपी झा का गाना मेरे नाप की जुत्ती क्यों नहीं लाता, इस गाने ट्यूब में ही इस सिंगल वीडियो एल्बम की व्यूवरशिप 3 मिलियन पहुंच चुकी है और लगातार इस गाने को लोग पसंद कर रहे हैं.

By

Published : Nov 12, 2019, 3:38 PM IST

सीपी को मायानगरी में मिली बड़ी सफलता

शहडोल।किसी ने सच ही कहा है कि कामयाबी के रास्तों में चाहे तमाम रुकावटें हों, लेकिन मेहनत और कोशिश करने वालों को वो मिलती जरूर है. कुछ ऐसी ही कहानी शहडोल की रहने वाली सीपी झा की है, जो पिछले कई सालों से मुंबई में स्ट्रगल कर रही थीं, लेकिन जब उन्हें मौका मिला तो वो एक गाने में ही छा गई. आज उनका लिखा और गाया हुआ गाना, 'मेरे नाप की जुत्ती क्यों नहीं लाता', युवाओं के जुबां पर है. उनके इस गाने की सफलता को इससे समझ सकते हैं कि अब उन्हें फिल्मों सहित कई जगह से ऑफर मिल रहे हैं.

सीपी को मायानगरी में मिली बड़ी सफलता


किसी भी व्यक्ति के लिए छोटी सी जगह से निकलकर मुंबई जैसी बड़ी जगह पर अपना नाम कमाना, खुद को साबित करना और अपनी काबिलियत साबित करना बड़ी बात होती है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है शहडोल शहर की रहने वाली सीपी झा, जो पिछले कई सालों से मुंबई में अपने करियर को पंख लगाने के लिए स्ट्रगल कर रही थीं.


कड़ी मेहनत के बाद मिली सफलता
सीपी झा बताती हैं कि जब उनकी उम्र करीब 3 साल की थी, तभी से उन्हें गाने के प्रति रुझान पैदा हुआ था. उन्होंने कहा कि लेकिन उनकी प्रोफेसर मां का कहना था कि पढ़ाई पूरी करने के बाद ही कुछ करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसलिए उन्होंने पहले इंदौर से एमबीए किया और फिर सीधे मुंबई का रुख कर लिया. जहां वो कई साल से छोटे-मोटे काम कर स्ट्रगल कर रही थीं, लेकिन जिस मंच की तलाश उन्हें थी वो मिल नहीं रहा था. हिम्मत न हार कर खुद को तराशने में लगी रही. इस कड़ी मेहनत का परिणाम आज उनके सामने है. आज उनका खुद का लिखे और गाए हुए गाने को हर कोई पसंद कर रहा है.


इस गाने से मिली सफलता और मिल रहे कई ऑफर
सीपी झा ने अभी हाल ही में टी- सीरीज के एक सिंगल वीडियो एल्बम के लिए गाना खुद लिखा है और गाया है. जिसके बोल हैं- मेरे नाप की जुत्ती क्यों नहीं लाता. महज यूट्यूब में ही इस सिंगल वीडियो एल्बम की व्यूवरशिप 3 मिलियन पहुंच चुकी है और लगातार इस गाने को लोग पसंद कर रहे हैं. उन्होंने खुद बताया कि उनके इस गाने के बाद तो उन्हें अब हर तरफ से ऑफर आ रहे हैं. कुछ फिल्मों के भी ऑफर आ रहे हैं. जल्द ही उनके गाये हुए कुछ गाने लोगों के सामने होंगे.


ऐसे मिला इस गाने का आइडिया
सीपी झा के पति राज आशू जो खुद भी बड़े म्यूजिक कंपोजर हैं और पिछले कई सालों से कामयाबी की कई बड़ी इबारतें लिख चुके हैं, वो बताते हैं कि इस गाने का आइडिया भी बड़े ही मजेदार तरीके से आया. सभी लोग बैठे हुए थे तभी ये टैग निकला मेरे नाप की जुत्ती. सीपी झा ने खुद गाने की लिरिक्स लिखी और उनके पति राज आशू इसे कंपोज किया. जिसके बाद ये गाना टी सीरीज को भी बहुत ही पसंद आया और बाद में इस पर वीडियो अल्बम बनाया गया. राज आशू ने कहा कि सीपी झा का बड़े मंच पर ये सिंगिंग डेब्यू है और इस गाने को कामयाबी भी मिल रही है.
मां ने साझा किए अनुभव


सीपी झा की मां जो कि खुद शहडोल में प्रोफेसर हैं, उनका कहना है कि बचपन से ही उनकी बेटी को गाने का शौक था और आज उसका सपना साकार हो रहा है. उन्होंने कहा कि बेटी की कामयाबी से वे बहुत खुश हैं. सीपी झा की ये कामयाबी उन हजारों-लाखों युवाओं के लिए एक मिसाल है, जो अलग तरह के फील्ड में जाकर बड़ा नाम कमाना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details