मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनावः बीजेपी-कांग्रेस में पोस्टर वार, जीत के लिए कब्र से निकाले जा रहे मुद्दे

चुनावी चाल पर पोस्टर वार. फिर वार पर पलटवार. चुनावी दौर में पोस्टर वार व अनर्गल बयानबाजी आम बात है. चुनाव के वक्त एक से बढ़कर एक बयानबीर सामने आ जाते हैं, जबकि कब्र में गड़े मुद्दे भी निकाल लिये जाते हैं. शहडोल में भी ऐसे ही स्लोगन लिखे पोस्टर शहर में चस्पा किये गये हैं. जो एक दूसरे पर सवालों की बौछार कर रहे हैं. पोस्टरबाजी में बीजेपी कांग्रेस दोनों एक दूसरे को बराबर टक्कर दे रही हैं.

By

Published : Apr 18, 2019, 7:21 PM IST

Updated : Apr 18, 2019, 7:53 PM IST

पोस्टर वार

शहडोल। शहडोल लोकसभा क्षेत्र में 29 अप्रैल को मतदान होना है, उससे पहले सभी पार्टियां धुआंधार प्रचार-प्रसार कर रही हैं, यहां मुख्य रूप से बीजेपी-कांग्रेस के बीच जबरदस्त घमासान देखने को मिल रहा है. दोनों पार्टियों के बीच अब पोस्टर वॉर भी शुरू हो गया है. बीजेपी कांग्रेस एक दूसरे पर तंज कसते पोस्टर लगा रही हैं. चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. चुनावी घमासान तेज होता जा रहा है, साथ ही जवाब देने में भी पीछे नहीं हैं.

पोस्टर वार

अभी कुछ दिन पहले ही कांग्रेस ने जिला मुख्यालय पर जगह-जगह पोस्टर लगवाए थे, जिसके जरिये नोटबंदी, जीएसटी पर सवाल पूछे थे और जनता को उनसे बचकर रहने की सलाह दी गयी थी. इन पोस्टर्स में महंगाई कम हुई की नहीं, नोटबंदी, आतंकवाद और नकली नोट को लेकर तंज कसे गये थे. जिसके बाद अब बीजेपी भी पोस्टर्स के जरिये इसका जवाब देती नजर आ रही है.

शहर में इन दिनों बीजेपी की ओर से भी एक विशेष प्रकार के पोस्टर ठीक कांग्रेसी पोस्टर के बगल में लगाये गये हैं. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बड़ी सी तस्वीर लगी है और अलग-अलग बातें लिखी हुई हैं, किसी पोस्टर में लिखा है, मजबूर नहीं-मजबूत सरकार, एक पोस्टर में लिखा है जीतेगा देश हारेगा आतंकवाद, सवा सौ करोड़ है उसका परिवार जैसी बातें लिखी गई हैं.

बीजेपी ने इन पोस्टर्स को जिस तरह से लगाया है, इससे साफ पता चलता है कि कांग्रेस के पोस्टर वार का बीजेपी ने जवाब दिया है. बहरहाल ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा कि बीजेपी-कांग्रेस के बीच जो पोस्टर वार चल रहा है, उसका कितना फायदा दोनों पार्टियों को मिलता है.

Last Updated : Apr 18, 2019, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details