मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बाघ के हमले में जंगल में महुआ बीनने गये वृद्ध की मौत

पेंच टाईगर रिजर्व के पास के इलाके में एक वृद्ध महुआ बीनने के लिए गए थे, तभी अचानक से उन पर एक बाघ ने हमला कर दिया. इस हमले में वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई.

By

Published : Apr 2, 2021, 9:25 PM IST

elder-died-of-mahua-picking-in-the-forest-due-to-tiger-attack
बाघ के हमले से जंगल में महुआ बीनने गये वृद्ध की मौत

सिवनी।पेंच टाईगर रिजर्व में घाट कोहका के कम्पार्टमेंट 454 के पास में एक वृद्ध महुआ बीन रहे थे, तभी बाघ ने उन पर हमला कर दिया. बाघ के हमले से वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई. मुख्य वनसंरक्षक पेंच टाईगर रिजर्व विक्रम सिंह परिहार ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार सुबह पेंच टाईगर रिजर्व में घाट कोहका के कम्पार्टमेंट 454 से लगे हुए एक किसान के खेत में वृद्ध घासीराम महुआ बीन रहे थे. इसी दौरान बाघ ने अचानक उन पर हमला कर दिया. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को दिखी फीमेल टाइगर डॉट्टी

  • शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया

घटना की जानकारी मिलते ही पेंच टाईगर रिजर्व के उपसंचालक एस.बी.सिरसैया व अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को राहत राशि दी. उप संचालक सिरसैया ने घटना पर दुख जताते हुए मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया. वहीं, मृतक के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. पेंच प्रबंधन ने मृतक के परिजनों को दी जाने वाली 4 लाख रूपए की मुआवजा राशि दे दी. क्षेत्र संचालक ने लोगों से अपील की है कि ग्रामीण महुआ बीनने अकेले न जाएं, ग्रुप में जाएं. जंगल में आते समय सतर्कता और सावधानी जरूर बरतें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details