मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीहोर: बाल संरक्षण समिति की बैठक, इन मुद्दों पर रहा फोकस

By

Published : Jul 8, 2020, 7:42 PM IST

सीहोर में जिला बाल संरक्षण समिति की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया, जिसके तहत वर्तमान स्थिति में बच्चों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए गए. इस बैठक में शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

Child protection committee meeting organized
बाल संरक्षण समिति बैठक का आयोजन

सीहोर। जिले में कलेक्टर अजय गुप्ता की अध्यक्षता में 8 जुलाई यानि बुधवार को जिला बाल संरक्षण समिति की जिला स्तरीय त्रैमासिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक के दौरान कलेक्टर द्वारा वर्तमान स्थिति में बच्चों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए गए. इसके लिए संबंधित विभागों में समन्वय से कार्य करने, चाइल्ड लाइन को अपने कार्य में गति लाने का प्रयास करने सहित चाइल्ड लाइन 1098 के व्यापाक प्रचार-प्रसार किए जाने के दिशा-निर्देश जारी किए गए.

प्रजेंटेशन प्रस्तुत कर दी गई जानकारी

इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी रचना बुधौलिया द्वारा प्रजेंटेशन प्रस्तुत की गई, जिसके माध्यम से योजना के क्रियान्वयन, पालन पोषण देख-रेख योजना, फोस्टर केयर की प्रगति और किशोर न्याय बोर्ड के लंबित प्रकरणों के संबंध में पुलिस विभाग से चर्चा की गई. इसके अलावा बाल कल्याण समिति के मामलों में भी बारीकी से जानकारी ली गई.

बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी मौजूद

इस दौरान बैठक में शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, सामाजिक न्याय विभाग, श्रम विभाग, विशेष किशोर पुलिस इकाई, स्थानीय रेलवे स्टेशन, चाइल्ड लाइन 1098 विभाग प्रमुख सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details