मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

क्या गणेश का विजय रथ रोक पाएंगे राजाराम, कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

विंध्य की सतना, रीवा, सीधी के कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा हो गई है. सतना से कांग्रेस ने बीजेपी के गणेश सिंह के मुकाबले राजाराम त्रिपाठी को चुनावी मैदान में उतारा है.

By

Published : Apr 5, 2019, 6:02 AM IST

राजाराम त्रिपाठी, कांग्रेस प्रत्याशी

सतना: राजाराम त्रिपाठी को कांग्रेस पार्टी ने सतना लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया है. टिकट मिलने पर राजाराम त्रिपाठी ने मंदिरों में जाकर जल अभिषेक किया. राजाराम त्रिपाठी भगवान की शरण में मत्था टेकने के बाद चुनाव प्रचार-प्रसार का आगाज किया. टिकट मिलते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं और राजाराम त्रिपाठी के समर्थकों में उत्साह देखने को मिला. कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ आतिशबाजी की. कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर अपनी खुशी जाहिर की.

टिकट मिलने पर कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

राजाराम त्रिपाठी वर्ष 2009 के संसदीय चुनाव में भी टिकट के प्रबल दावेदार थे, लेकिन पार्टी द्वारा टिकट नहीं देने से बगावत करते हुए सपा का दामन थाम लिया था. अब की बसपा से अच्छेलाल कुशवाहा और भाजपा से लगातार तीसरी मर्तबा के सांसद गणेश चौथी बार मुकाबले पर हैं.

सतना लोकसभा सीट से पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह कांग्रेस पार्टी से टिकट के प्रबल दावेदार थे, लेकिन पार्टी आलाकमान ने सतना पूर्व महापौर रहे राजाराम त्रिपाठी के नाम पर मुहर लगाई है. राजाराम त्रिपाठी साल 2009 के लोकसभा चुनाव में 1 लाख 30 हजार 339 मतों के साथ तीसरे नंबर पर रहे. 29.51 प्रतिशत मतों के साथ कामयाबी भाजपा के गणेश सिंह के हाथ लगी थी. कांग्रेस के सुधीर सिंह तोमर तब सिर्फ 13.77 फीसदी वोट पाए थे, जबकि बीएसपी प्रत्याशी सुखलाल कुशवाहा को 28.84 प्रतिशत वोट मिले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details