मध्य प्रदेश

madhya pradesh

साथ साथ अंतिम संस्कार: मां की चीख सुन बचाने दौड़ी बेटी, न खुद बची न मां को बचा पाई

By

Published : Jun 14, 2021, 5:26 PM IST

Updated : Jun 14, 2021, 9:14 PM IST

अमरपाटन तहसील के बीदा गांव में 40 वर्षीय महिला पारिवारिक विवाद के चलते खुद को आग लगा ली, जिसे बचाने के चक्कर में उसकी बेटी भी बुरी तरह झुलस गई, हालांकि उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई और मां-बेटी का एक साथ ही अंतिम संस्कार भी किया गया.

satna women and daughter dies after self immolation
मां को बचाने में बेटी की भी मौत

सतना।जिला मुख्यालय से करीब 55 किमी दूर अमरपाटन तहसील के बीदा गांव में दिल दहलाने वाला हादसा हो गया, जिसे सुनकर रूह तक कांप जाती है, सोमवार को हुई इस घटना में एक महिला जान देने की नीयत से खुद को आग लगा ली, मां को जलता देख उसकी बेटी ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह भी बुरी तरह झुलस गई और इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई. इसके बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है.

मां को बचाने में गई बेटी की जान

दरअसल, 40 वर्षीय महिला किसी कारणवश आग लगा ली और जब जलने लगी तब वह चीखने लगी, मां की चीख-पुकार सुन 17 साल की बेटी मौके पर पहुंची और बिना कुछ सोचे-समझे मां को बचाने के लिए आग में कूद पड़ी, जिससे दोनों बुरी तरह झुलस गई. घटना के बाद प्राथमिक उपचार के लिए दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां से मां की हालात गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, लेकिन डॉक्टर्स के प्रयासों के बावजूद मां को नहीं बचाया जा सका, जबकि बेटी ने उपचार के दौरान स्वास्थ्य केंद्र में ही दम तोड़ दिया.

अज्ञात कारणों से महिला ने किया आत्मदाह

महिला के खुद को आग लगाने का कारण साफ नहींं हो पाया है, जबकि कथित तौर पर पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है, जिससे तंग महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया. इधर घर से मां-बेटी की एक साथ अर्थी उठी और एक साथ ही अंतिम संस्कार हुआ तो पूरा गांव आंसुओं से सराबोर हो उठा.

Last Updated : Jun 14, 2021, 9:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details