मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भू-माफिया पर नकेल कसने के लिए कलेक्टर ने गठित की टीम, अवैध कॉलोनियों पर होगी कार्रवाई

सतना में कलेक्टर ने नगर निगम टाउन एंड कन्ट्री और राजस्व अमले की एक संयुक्त टीम का गठन किया है, जो भू-माफिया पर नकेल कसेगी.

By

Published : Dec 15, 2019, 9:58 PM IST

collector-formed-team-to-crack-down-land-mafia-in-satna
भू माफिया पर नकेल कसने की तैयारी

सतना। मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा भू-माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश के बाद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन हरकत में आया है. इसी के चलते सतना कलेक्टर ने नगर निगम टाउन एंड कन्ट्री और राजस्व अमले की एक संयुक्त टीम का गठन किया है. इस टीम ने तीन कालोनियों की जांच पड़ताल की.

भू माफिया पर नकेल कसने की तैयारी

कलेक्टर द्वारा गठित नगर निगम टाउन एंड कन्ट्री और राजस्व अमले की संयुक्त टीम वैध-अवैध कॉलोनियों की जांच पड़ताल करेगी. इस टीम ने एसडीएम रघुराज नगर के नेतृत्व में मैत्री कालोनी, आईपी कलोनी और सिटी होम्स की जांच पड़ताल की. इन कालोनियों में टाउन एंड कंट्री के नक्शे के विपरीत पार्क, सड़क और खुले लिए आरक्षित जगहों पर निर्माण मिला. ऐसे में अब जिला प्रशासन इन कालोनियों के कॉलोनाइजरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की बात कह रहा है.

सतना नगर निगम क्षेत्र में कई कॉलोनियां हैं, जिनकी भी जांच होगी. प्रदेश के मुखिया कमलनाथ ने सभी जिला कलेक्टरों पर भू-माफियाओं पर नकेल के आदेश दिए है. इसी आदेश के तहत सतना में भी कार्यवाही शुरू की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details