मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्मार्ट सिटी के कामों का निरीक्षण, कंपोस्ट प्लांट को जल्द पूरा करने के निर्देश

By

Published : Nov 23, 2019, 3:01 PM IST

Updated : Nov 23, 2019, 3:31 PM IST

नगरीय प्रशासन आयुक्त पी नरहरि ने स्मार्ट सिटी सागर के कार्यों का निरीक्षण किया और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अलावा अन्य विकास कार्यों का भी जायजा लिया.

स्मार्ट सिटी के कामों का निरीक्षण

सागर। नगरीय प्रशासन तथा जनसंपर्क विभाग के आयुक्त पी नरहरि ने सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया. उन्होंने इंटीग्रेटेड कंमाड कंट्रोल सेंटर का भ्रमण किया और शहर की सुरक्षा-व्यवस्था जायजा लिया, साथ ही चन्द्रा पार्क का निरीक्षण किया. उन्होंने लोगों के लिए उपलब्ध सुविधाओं और ओपन थियेटर का अवलोकन किया.

स्मार्ट सिटी के कामों का निरीक्षण

आयुक्त पी नरहरि ने बस स्टैण्ड में सुलभ जन सुविधा केन्द्र का निरीक्षण किया. यहां पर उन्होंने स्वच्छता का जायजा लिया. स्वच्छता के संबंध में फीडबैक देने के लिए लगाए गए सिस्टम को भी देखा. इसके बाद बस स्टैण्ड पर ही रैन बसेरे का निरीक्षण किया. इस रैन बसेरे का संचालन नगर निगम द्वारा निःशुल्क किया जा रहा है. यहां महिला और पुरुषों को रुकने के लिए अलग-अलग व्यवस्थाएं की गई हैं. उन्होंने सफाई के मद्देनजर सागर झील का भी निरीक्षण किया.

पी नरहरि ने इसके बाद निर्माणाधीन कंपोस्ट प्लांट का निरीक्षण किया. यह 350 एमटी क्षमता का प्लांट है. उन्होंने कंपोस्ट प्लांट को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

Last Updated : Nov 23, 2019, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details