मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हाइवे पर ड्राइवरों से लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार एक फरार

By

Published : Aug 12, 2020, 5:29 PM IST

Updated : Aug 12, 2020, 7:56 PM IST

ट्रक ड्राइवर से लूट के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक अन्य आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा.

loot accused arrested
लूट के आरोपी गिरफ्तार

सागर।झांसी-सागर मार्ग पर पिछले दिनों ट्रक ड्राइवर से लूट के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक अन्य आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा. सागर सीएसपी मन भरत प्रजापति ने बताया कि सभी आरोपी हाइवे से निकलने वाले वाहनों पर पत्थरबाजी कर लूट की घटना को अंजाम देते थे. फिलहाल पुलिस इनसे अन्य मामलों की पूछताछ कर रही है.

लूट के आरोपी गिरफ्तार

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर पड़ताल की, जिसमें पुलिस ने आरोपी हरिश्चंद्र पटेल को गिरफ्तार कर उससे सख्ती से पूछताछ की, पूछताछ में हरीश ने अपना जुर्म कबूल करते हुए अपने तीन अन्य साथियों के साथ घटना को अंजाम देना बताया, जिसमें संजू उर्फ संजय पटेल, अमित लोधी एवं लखन पटेल भी शामिल थे. इसके बाद पुलिस ने उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि सह आरोपी लखन पटेल अभी भी फरार है.

ऐसे दिया घटना को अंजाम

16 जुलाई 2020 को रात करीब 1:30 बजे सागर-झांसी रोड पर एक ट्रक ड्राइवर से इन बदमाशों ने 10,000 रूपए लूट लिए और ड्राइवर के साथ मारपीट की. जिसके बाद रायसेन के बेगमगंज के रहने वाले पीड़ित ड्राइवर ने थाने में रिपोर्ट लिखवाई. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह मसूर की दाल बेगमगंज से कटनी लेकर जा रहा था. तभी वह जैसे ही सागर के झांसी रोड स्थित गढ़पहरा मंदिर के आगे 4 लाइन के पास पहुंचा था कि चालक ने स्पीड ब्रेकर को देखते ही ट्रक स्लो किया ही था कि तभी कुछ अज्ञात बदमाशों ने उसके ऊपर पथराव कर दिया, जिससे घायल होकर उसने ट्रक वहीं रोक दिया, तभी बदमाश ट्रक में चढ़कर उसे घसीटते हुए नीचे ले गए और उससे मारपीट करते हुए उसके पास से करीब 10000 रूपए छीन लिए.

घटना के बाद पुलिस ने बढ़ाई पेट्रोलिंग

पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना में उपयुक्त बाइक बरामद की है. आरोपियों में हरिश्चंद्र के विरुद्ध एनडीपीसी एक्ट के तहत पूर्व में भी कई प्रकरण पंजीबद्ध हैं. फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों से अन्य मामलों में भी पूछताछ कर रही है. पुलिस को आंशका है कि उक्त आरोपी और भी कई मामलों में शामिल हो सकते हैं, फिलहाल पुलिस ने उक्त क्षेत्र में पेट्रोलिंग बढ़ा दी है, ताकि इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लग सके.

Last Updated : Aug 12, 2020, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details