मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंत्री गोविंद राजपूत ने किया 118 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास

By

Published : Jul 9, 2020, 4:15 PM IST

मध्यप्रदेश के खाद्य आपूर्ती मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सागर जिले के सुरखी में कई विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. इस दौरान बिलेहरा गांव में नल जल योजना का भी भूमिपूजन किया.

Minister Govind Rajput lays foundation stone for development works of 118 crores
मंत्री गोविंद राजपूत

सागर।खाद्य नागरिक आपूर्ति, सहकारिता एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने सागर के सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में 118.50 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया. उन्होंने बिलेहरा गांव में 4 करोड़ 50 लाख की जल प्रदाय योजना का भूमि पूजन करते हुए कहा कि गांव में नलजल योजना शुरू हो जाने से पेयजल समस्या दूर होगी.

खाद्य मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं, जो गरीब और आम लोगों का दुख दर्द समझते हैं. उन्होंने प्रदेश में हर वर्ग के कल्याण की योजना बनाई है. ग्राम बिलेहरा के अतिरिक्त सुरखी विधानसभा क्षेत्र के 100 ग्रामों में 90 करोड़ की नल-जल योजनाएं स्वीकृत की गई हैं.

विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण

मंत्री राजपूत ने बिलेहरा गांव में आयोजित कार्यक्रम में 24 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली नई सड़कों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी किया, इसमें 8 करोड़ लागत वाला ग्राम बिलेहरा में चांदोनी मार्ग, महुआखेड़ा से भैरोवटोला तक 37 लाख 86 हजार, पटेलटोला पहुंच मार्ग के लिए 43 लाख, ग्राम पंचायत हीरापुर में पहुंच मार्ग घाना से हीरापुर तक 61 लाख 17 हजार इसके अलावा गांव में विभिन्न सीसी रोड और अन्य निर्माण कार्य का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया.

हितग्राहियों का किया सम्मान

मंत्री राजपूत शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में हितग्राहियों को सम्मानित किया. प्रधानमंत्री मात्र वंदना योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत एक लाख 18 हजार रुपये की राशि और प्रमाण-पत्र वितरित किए. मंत्री राजपूत ने प्रवासी मजदूरों को जाब कार्ड वितरित किए. इस अवसर पर कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details