मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, बाल आशीर्वाद योजना में अब सभी अनाथ बच्चों को मिलेगी पेंशन

By

Published : Mar 11, 2023, 10:05 PM IST

Updated : Mar 11, 2023, 11:27 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने चुनावी साल में एक बड़ी घोषणा की है. गढ़ाकोटा में ऐलान किया है कि, अब मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना में उन सभी बच्चों को शामिल किया जाएगा जो अनाथ हो गए हैं. पहले यह योजना सिर्फ कोरोना में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के लिए संचालित की गई थी. जिन्हें 5000 महीने की पेंशन दी जा रही थी.

Sagar Visit Shivraj Singh Chouhan
सामूहिक विवाह सम्मेलन में शिवराज सिंह चौहान की घोषणा

सागर। चुनावी साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि, कोविड सक्रमण के दौरान माता-पिता की मृत्यु होने से अनाथ बच्चों के लिए 4000 रूपये की पेंशन योजना के दायरे में अब ऐसे अन्य अनाथ बच्चों को भी शामिल किया जाएगा. जिनके माता पिता नहीं है. उन्होंने मंत्री मंत्री गोपाल भार्गव के बेटे की तारीफ की और अभिषेक भार्गव को हीरा बताया क्योंकि, अभिषेक भार्गव ने दो ऐसे ही बच्चों को गोद लिया है जिनके माता-पिता अब नहीं रहे हैं.

अनाथ बच्चों को मिलेंगे 4000 रुपए:गढ़ाकोटा में मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि, अगर किसी गांव और शहर में कोई बिना मां बाप का बेटा बेटी हो तो कोविड-19 में हमने मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना बनाई थी. उन बच्चों को हम 5000 रुपए की पेंशन दे रहे थे, लेकिन अब कोविड-19 के अलावा कोई बेटा बेटी अनाथ हो गया है, माता-पिता नहीं है. बच्चों के माता-पिता दुनिया से चले गए हैं, तो उनको 4000 रुपए की पेंशन शुरू की जाएगी. आप किसी ऐसे बच्चे के बारे में जानते हैं, तो तत्काल हमें उनकी डिटेल से दे दीजिए.

Also Read: एमपी की राजनीति से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें

सामूहिक विवाह सम्मेलन में घोषणा:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यह घोषणा आज सागर जिले के गढ़ाकोटा नगर में की है. जहां मुख्यमंत्री मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस विवाह सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा 22 साल से गरीब बेटियों का कन्यादान करा रहे मंत्री गोपाल भार्गव के 21000 बेटियों के कन्यादान के महा संकल्प पूरा होने पर पहुंचे थे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, मध्य प्रदेश में मामा के मुख्यमंत्री रहते हुए किसी भी बेटी के माता-पिता को भी शादी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. आखिर हमारी सरकार किस लिए है.

Last Updated : Mar 11, 2023, 11:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details