मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रैगिंग के खिलाफ धरने पर बैठे छात्र, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा में रैगिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. सीनियर छात्रों की मारपीट से तंग आकर पीड़ित छात्र कॉलेज में धरने पर बैठ गए हैं.

By

Published : Jul 12, 2019, 12:01 AM IST

रैगिंग के खिलाफ धरने पर बैठे छात्र

रीवा। श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा में रैगिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. सीनियर छात्रों की मारपीट से तंग आकर पीड़ित छात्र कॉलेज में धरने पर बैठ गए हैं. छात्र के साथ हुई मारपीट से गुस्साए उसके साथियों ने आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पीटीएस चौराहे पर मेडिकल छात्र प्रांशु सिंह के साथ कुछ छात्रों ने मारपीट की थी. जिसके बाद छात्र को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीड़ित छात्र के समर्थन में आज उसके दोस्त कॉलेज में धरने पर बैठ गए.

रैगिंग के खिलाफ धरने पर बैठे छात्र

आरोप है कि हॉस्टल में रहने वाले छात्र छात्रावास के बाहर रहने वाले छात्रों के साथ अक्सर मारपीट करते हैं. छात्रों का कहना है मामले की उन्होंने कई बार शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. पीड़ित छात्र आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उनके परिजनों को लेटर लिखकर हालात से वाखिफ कराने की मांग की है. उन्होंने अपनी समस्याएं बताने के लिए एक अलग से टीचर की भी नियुक्ति की मांग की है.

मेडिसिन विभाग के हेड डॉ. इंदुल्कर ने कहा की छात्रों के दो गुट है, एक जो हॉस्टल में रहते हैं और दूसरे वो जो बाहर रहते हैं. दोनों ही गुटों में किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता है. अधिकतर विवाद कॉलेज में प्रोग्राम को लेकर होता है. अभी हाल ही में फ्रेसर पार्टी रखना चाहते थे. लेकिन जगह को लेकर दोनों गुटों के बीच विवाद हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details