मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा नगर-निगम में बड़ी लापरवाही, बिना टेंडर निकाले ही ठेकेदार को कर दिया सात लाख का भुगतान

By

Published : Sep 22, 2019, 12:03 AM IST

रीवा नगर निगम में एक बार फिर लापरवाही का मामला सामने आया है. इस बार निगम प्रशासन ने एक भवन का निर्माण का टेंडर निकाले बिना ही ठेकेदार को काम सौंप दिया है. जबकि उसे सात लाख रुपए का भुगतान भी कर दिया गया.

रीवा नगर निगम में एक बार फिर लापरवाही का मामला आया सामने

रीवा। नगर-निगम जोन क्रमांक चार के भवन निर्माण में निगम प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिसमें बिना टेंडर निकाले ही ठेकेदार को काम सौंप कर एडवांस में ही सात लाख रुपए दे दिए गए. अब निगम अधिकारी भवन निर्माण को लेकर ही अनभिज्ञता जाहिर कर रहे हैं.

रीवा नगर निगम में एक बार फिर लापरवाही का मामला आया सामने

नगर-निगम के भ्रष्टाचार से जुड़ा यह मामला शहर के चिरहुला कॉलोनी में बनाए जा रहे जोन क्रमांक 4 के भवन निर्माण का है. जहां पर भवन का अधिकांश हिस्सा बनकर तैयार भी हो चुका है. इसके निर्माण की लागत तकरीबन 10 लाख से ज्यादा की बताई जा रही है. जिसका टेंडर तक नहीं निकाला गया था.

मामले को लेकर समाजसेवी भीके माला ने कहा की इस निर्माण के लिए नगर निगम आयुक्त ने किसी भी तरह की निविदा आमंत्रित नहीं की है. गुपचुप तरीके से अपने चहेते ठेकेदार को काम सौंप दिया है. उन्होंने कहा की ठेकेदार को अब तक करीब सात लाख रुपए का भुगतान किया जा चुका है.

नगर निगम आयुक्त सभाजीत यादव किसी भी भवन निर्माण को लेकर अनभिज्ञता जाहिर कर रहे है. हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें जोन क्रमांक चार में अधिकारियों के बैठने को लेकर कमरे की आवश्यकता है, जिसको लेकर भवन निर्माण में आवश्यकता के सामान रखवाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details