मध्य प्रदेश

madhya pradesh

संबल योजना में सामने आई भारी गड़बड़ी, योजना में 30 हजार से ज्यादा लाभार्थी अपात्र

By

Published : Oct 26, 2019, 10:13 PM IST

Updated : Oct 27, 2019, 1:35 AM IST

शिवराज सरकार द्वारा चलाई गई संबल योजना के रजिस्ट्रेशन में भारी गड़बड़ी सामने आई है. सत्यापन के दौरान यह जानकारी उजागर हुई कि नगर निगम के 30 हजार से ज्यादा अपात्र परिवारों को संबल योजना का लाभ दिया गया.

संबल योजना में सामने आई भारी अनियमिताऐं

रीवा। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा चलाई गई संबल योजना पर सवाल खड़े होना शुरु हो गए हैं. लेकिन गरीबों की कल्याणकारी योजना में बहुत से गड़बड़ घोटाले भी सामने आने लगे हैं. जिसमें सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन को लेकर आ रहे हैं. जिसके तहत 30 हजार से ज्यादा अपात्र परिवारों को संबल योजना का लाभ दिया गया.
संबल योजना को लेकर राजनीति भी शुरु हो गई है. कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के वक्त पार्टी के नेता संबल के कार्ड बांटकर चुनाव जीतने का प्रयास करते थे.

संबल योजना में सामने आई भारी गड़बड़ी
कांग्रेस लीडर ने बताया कि आज दूध का दूध और पानी का पानी हो गया है. संबल में 30 हजार से ज्यादा परिवारों ने अवैध तरीके से लाभ लिया है. उन्होंने कहा कि रीवा जिले में बीजेपी नेता विकास की माला पहने हुए घुमते हैं उसका पर्दाफाश हो गया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी फर्जी आंकडों और कारणों के चुनाव जीतते हैं. नगर निगम आयुक्त सभाजीत यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रशासन ने 47 हजार से ज्यादा परिवारों का सत्यापन कराया है. जिसमें 30 हजार से ज्यादा परिवार इसमें अपात्र पाए गए है. आयुक्त ने कहा जिन परिवारों ने पात्र होने के बाद भी संबल योजना के तहत लाभ लिया है उनके खिलाफ प्रशासन सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा.
Last Updated : Oct 27, 2019, 1:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details