मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रीवा: तहसीलदार अमीता सिंह पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, रोक के बावजूद जारी किए नामांतरण आदेश

EOW ने तहसीलदार अमिता सिंह सहित 46 लोगों पर आर्थिक अपराध का मामला दर्ज किया है.एक दिन में एक हेक्टेयर ज़मीन के 28 नामांतरण आदेश जारी करने और रेलवे में नौकरी दिलाने का आरोप लगाया गया है.

By

Published : Apr 26, 2019, 9:08 PM IST

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ, रीवा

रीवा। EOW ने तहसीलदार अमिता सिंह सहित 46 लोगों पर आर्थिक अपराध का मामला दर्ज किया है. तहसीलदार अमिता सिंह पर एक दिन में एक हेक्टेयर ज़मीन के 28 नामांतरण आदेश जारी करने और रेलवे में नौकरी दिलाने का आरोप लगाया गया है.

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ, रीवा


सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति में चुरहट तहसीलदार अमिता सिंह को मौका मिला था. अमिता सिंह इस शो में 5 करोड़ तो नहीं जीत पाईं लेकिन 50 लाख रूपए जीतकर संतोष करना पड़. लेकिन अमिता सिंह ने करोड़पति बनने का नया तरीका खोज निकाला. रीवा-सिंगरौली रेलवे लाइन में नौकरी देकर पैसे कमाने का इन्होंने नया तरीका खोज निकाला.
वहीं रीवा-सिंगरौली रेलवे लाइन के मुआवजा वितरण में हुए भ्रष्टाचार की कलाई खुल गयी. रेलवे अधिग्रहण के दौरान कलेक्टर के द्वारा रोक लगाने के बाद भी तहसीलदार अमिता सिंह ने नामांतरण किए. रेलवे को जहां 8 करोड़ का मुआवजा भरना था वहीं इस भ्रष्टाचार के बाद कुल 28 करोड़ का मुआवजा रेलवे को भरना पड़ता. इस फर्जीवाड़े का खुलासा करते हुए आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने तहसीलदार सहित 46 लोगों पर मामला दर्ज किया है. ये सभी लोग पन्ना और ग्वालियर जिले के हैं जो नौकरी दिलाने का गिरोह भी चला रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details