मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्राइमरी स्कूल में घुसा जहरीला सांप, समय रहते पकड़ा

रतलाम के शासकीय स्कूल परिसर में जहरीला सांप घुस गया. समय रहते इस जहरीले सांप पर बच्चों की नजर पड़ गई. जिसके बाद सांप को पकड़कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया.

By

Published : Feb 4, 2020, 11:24 PM IST

Snake entered government school
प्राइमरी स्कूल में घुसा जहरीला सांप

रतलाम। जिले एक शासकीय स्कूल में सांप घुसने से हड़कंप मच गया. घटना के समय स्कूल में 20 से ज्यादा बच्चे मौजूद थे. बच्चों की नजर सांप पर पड़ी तो वे डर गए और इसकी सूचना उन्होंने तत्काल क्लास टीचर को दी. जिसके बाद शिक्षकों ने सांप पकड़ने में माहिर गणेश को बुलाया. गणेश ने कुछ ही देर में सांप को पकड़कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया.

प्राइमरी स्कूल में घुसा जहरीला सांप

दरअसल सरसाना गांव के प्राइमरी स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब स्कूल परिसर में एक जहरीला सांप घुस गया. बच्चों ने जब इसकी जानकारी मौजूद शिक्षक को दी तो शिक्षक ने सूझबूझ से सभी बच्चों को स्कूल कि बिल्डिंग से बाहर कर सांप पकड़ने वाले एक्सपर्ट को बुलाया और शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को मामले कि जानकारी दी. स्कूल के एक कमरे में यह सांप अलमारी के पीछे जा छुपा था. जिस पर आधे घंटे की मशक्कत के बाद सांप पकड़ने वाले शक्स गणेश ने काबू पाया.

सांप के पकड़े जाने पर बच्चों और स्कूल के स्टाफ ने राहत की सांस ली है. गनीमत रही की समय रहते इस जहरीले सांप पर बच्चों कि नजर पड़ गई. जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details