मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 1, 2023, 2:02 PM IST

ETV Bharat / state

रतलाम में 235 जोड़ों ने पहले सुनी PM MODI के 'मन की बात' फिर लिए 7 फेरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' का सौवां एपिसोड देश में रिकॉर्ड लोगों ने सुना. रतलाम जिले के आलोट में सामूहिक विवाह कार्यक्रम में भी पीएम के इस कार्यक्रम के प्रति उत्साह देखा गया. यहां 235 जोड़ों ने पहले 'मन की बात सुनी'. इसके बाद मंडप में सात फेरे लिए. बारातियों ने भी ये कार्यक्रम सुना.

Ratlam 235 couples mann ki baat
रतलाम में 235 जोड़ों ने पहले सुनी PM MODI के 'मन की बात' फिर लिए 7 फेरे

रतलाम(Agency, ANI)।जिले के आलोट में आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह समारोह का आयोजन ऐतिहासकि बन गया. सामूहिक विवाह में भाग लेने वाले कुल 235 जोड़ों ने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो संबोधन 'मन की बात' को सुना और फिर विवाह के बंधन में बंधे. इस मौके पर उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा, ''मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के तहत मंडप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' का अनोखा कार्यक्रम आयोजित किया गया. पीएम के मन की बात सभी लोगों ने मन से सुनी."

ऐतिहासिक बना 100 वां एपिसोड :पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम का यह 100वां एपिसोड रिकॉर्ड लोगों ने सुना. आलोट में 235 दुल्हा-दुल्हन और करीब 20 हजार बारातियों ने पीएम के 'मन की बात' को बड़ी ही ध्यान से सुना. सांसद अनिल फ़िरोज़िया ने सामूहिक विवाह में पीएम मोदी के 'मन की बात' के प्रसारण के लिए एक बड़ी एलईडी की व्यवस्था की. वैवाहिक जीवन में प्रवेश करने से पहले सभी कपल ने स्थानीय सांसद अनिल फिरोजिया के साथ पीएम मन की बात देखी. बता दें कि ये कार्यक्रम पहली बार 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था और हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) और दूरदर्शन (डीडी) नेटवर्क पर प्रसारित किया जाता है.

Must Read: ये खबरें भी पढ़ेें...

'मन की बात' में विभिन्न मुद्दों की जानकारी :अब तक 'मन की बात' कार्यक्रम में मौसम, पर्यावरण, स्वच्छता, विभिन्न सामाजिक मुद्दों और यहां तक ​​कि परीक्षाओं सहित विभिन्न विषयों को कवर किया गया है. 'मन की बात' के 100 एपिसोड में अपनी यात्रा में कहानियों को प्रदर्शित किया गया. 'आत्मनिर्भर भारत' को बढ़ावा देने से लेकर 'मेक इन इंडिया' और स्पेस स्टार्ट-अप्स तक विविध क्षेत्रों के प्रतिभाशाली व्यक्तियों की सफलता के शिखर पर पहुंचने की कहानी मन की बात के तहत अब तक बताई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details