मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चेहरे-बदन पर लगी कालिख और हाथों में काली फसल लिए मासूमों के साथ जनसुनवाई में पहुंचा परिवार

हाथों में कालिख से रंगी फसल और बदन व चेहरे पर लगी कालिख के साथ पूरा परिवार जब मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचा तो वहां मौजूद लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई. जब मासूम बच्चों सहित पूरे परिवार ने अधिकारियों को अपनी व्यथा सुनाई तो उन्होंने उनकी समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है.

By

Published : Jan 21, 2020, 4:46 PM IST

a-family-with-black-face-and-crops-reaches-in-jansunwai-of-ratlam
मुंह पर कालिख लेकर जनसुनवाई में पहुंचा पीड़ित परिवार

रतलाम।जिले के सातरूंडा गांव का एक परिवार टायर फैक्ट्री से निकलने वाले धुएं से परेशान होकर मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचा, जब काले धुएं की कालिख से खराब हुई फसल और रंगे चेहरे लेकर जब पीड़ित परिवार जनसुनवाई में पहुंचा तो हर कोई उन्हें देखकर हैरान रह गया.

मुंह पर कालिख लेकर जनसुनवाई में पहुंचा पीड़ित परिवार

जनसुनवाई में मौजूद अधिकारियों ने जब इसका कारण पूछा तो पीड़ित परिवार ने सातरुंडा रोड किनारे स्थित टायर फैक्ट्री के जहरीले धुएं को इस कालिख की वजह बताया है. सातरूंडा से बिरमावल मार्ग के बीच पीड़ित परिवार की 20 बीघा जमीन है, जहां ये परिवार रहता भी है.

खेत के पास लगी टायर फैक्ट्री से निकलने वाले प्रदूषित धुएं से चारो ओर कार्बन के कण हवा में फैल रहे हैं, जिससे फसलों के साथ-साथ पीड़ित परिवार के शरीर पर भी कालीख जम जाती है. पीड़ित परिवार ने प्रदूषण से खराब हुई फसल और कालिख से रंगे चेहरे और हाथ दिखाकर जनसुनवाई में शिकायत की, जिसके बाद अधिकारी मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details