मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कुछ लोग अभी तक गुलामी की मानसिकता से नहीं उबरेः उमा भारती

कांग्रेस में राजा-महाराजा की पद्धति पर उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस वाले ही चाहते हैं कि गरीब लोग गरीब बने रहे और वे उन पर राज करते रहे और सब उनके सामने नतमस्तक रहें.

By

Published : Apr 30, 2019, 6:32 PM IST

उमा भारती, केंद्रीय मंत्री

राजगढ़। बीजेपी प्रत्याशी रोडमल नागर का प्रचार करने राजगढ़ के तलेन पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने मंच से सपा-बसपा, कांग्रेस पर बारी-बारी से तंज कसा. उन्होंने भाई-बहन के प्रेम के अलावा मीडिया की कार्यशैली पर भी सवाल किया. साथ ही दिग्विजय सिंह को फिर विलेन साबित करने की कोशिश की.

उमा भारती, केंद्रीय मंत्री

उमा भारती ने कांग्रेस की सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की स्थिति ऐसी है कि किसी लड़की की बारात दरवाजे पर हो और वह पड़ोसी के साथ भाग जाए. फिर उसकी जगह किसी और लड़की की शादी करा दी जाए. आगे उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सरकार की कुंडली में ही लिखा है कि इसकी मृत्यु बाल्यावस्था में ही हो जाएगी और इन्हीं लोगों के कुछ खास लोग इस सरकार को गिराने में सहायता करेंगे.

उन्होंने मीडिया पर तंज कसते हुए कहा कि अगर भाई-बहन का जोड़ा एयरपोर्ट पर मिलता है तो सुर्खिया बना देते हैं, जबकि बीजेपी के नेताओं की मुलाकात पर सवाल उठाते हैं. उन्होंने दिग्विजय सिंह पर वार करते हुए कहा कि हमारे दादा भाई मध्यप्रदेश के 10 साल तक मुख्यमंत्री रहे और ये उनका ही क्षेत्र है, फिर भी राजगढ़ जिला अति पिछड़े जिलों में आता था और शिवराज सिंह चौहान ने ही इसका उत्थान किया है. कांग्रेस में राजा-महाराजा की पद्धति पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस वाले ही चाहते हैं कि गरीब लोग गरीब बने रहे और वे उन पर राज करते रहे और वह लोग उनके सामने नतमस्तक रहें.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानती थी कि उसकी सरकार नहीं बनने वाली है, इसलिए कांग्रेस ने कर्ज माफी की बात कही और सोचा होगा कि सरकार तो आने वाली है ही नहीं. हालांकि, कांग्रेस की सरकार आने के पीछे बीजेपी की कुछ खामियां भी रहीं. वहीं, उन्होंने कहा मायावती ने मैनपुरी में सबसे पहले प्रधानमंत्री को अति पिछड़ा वर्ग का बताया था, जिसके बाद पीएम की जाति पर बात शुरू हुई. प्रधानमंत्री ने तो हमेशा सबको साथ लेकर चलना सीखा है और हमेशा गरीबों का साथ दिया है, चाहे वह किसी भी जाति का हो.

वहीं, उन्होंने कांग्रेस और अन्य दलों के ऊपर तंज कसते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी का मंत्रिमंडल इतना अच्छा है कि किसी को अपने पिता या पति के सोर्स की जरूरत नहीं पड़ती, इसका सबसे अच्छा उदाहरण हैं निर्मला सीतारमण, जो देश की रक्षा मंत्री हैं, उनको खुद नहीं पता था कि वह देश की रक्षा मंत्री बन जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details