मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिक्षक राधेश्याम पूरविया का होगा सम्मान, लोगों में जगा रहे हैं शिक्षा की अलख

शिक्षक दिवस के मौके पर जिले की जीरापुर तहसील की शासकीय उत्कृष्ट कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक राधेश्याम पूरविया को 5 सितंबर को राज्य स्तरीय सम्मान से सम्मानित किया जा रहा है.

By

Published : Sep 4, 2019, 2:55 PM IST

शिक्षक राधेश्याम पूरविया का होगा सम्मान

राजगढ़। जिले की जीरापुर तहसील की शासकीय उत्कृष्ट कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक राधेश्याम पूरविया को 5 सितंबर को राज्य स्तरीय सम्मान से सम्मानित किया जा रहा है. राधेश्याम पूरविया शिक्षा की अलख जगाने के साथ ही लोगों को जागरूक करने का भी काम कर रहे है.

शिक्षक राधेश्याम पूरविया का होगा सम्मान


राधेश्याम पुरविया अभी तक पांच नेत्र शिविर, कुष्ठ रोग निवारण शिविर, तीन रक्तदान शिविर और कई बार ब्लड डोनेशन के कार्य कर चुके हैं. राधेश्याम व्हाट्सएप पर एक ग्रुप भी संचालित करते हैं. जिसमें 130 लोग जुड़े है. जिले और आसपास के गांव में ब्लड की जरूरत पड़ने पर तुरंत मुफ्त में ब्लड देने पहुंच जाते हैं. वहीं उन्होंने अपने स्कूल में कई बार रेड क्रॉस की छात्राओं की मदद से ब्लड डोनेशन कैंप और अनेक सामाजिक कार्य करवाए हैं. जिनसे लगातार छात्राएं में शिक्षा के साथ-साथ समाज के प्रति जागरूकता और समाज में व्याप्त बुराइयों को खत्म करने की प्रेरणा मिल रही है.


वहीं उन्होंने पर्यावरण सरंक्षण के लिए भी कई प्रयास किए. राधेश्याम अभी तक तकरीबन 2 हजार पेड़ लगा चुके हैं. वहीं 25 हजार से अधिक पौधे दान कर चुके हैं. इसके आलावा अपनी छात्राओं की मदद से वे मतदाता जागरूकता से लेकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, बाल विवाह रोको और अनेक ऐसे सामाजिक कार्य कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details