मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

5 अप्रैल को 'गाड़ी बुला रही है' अभियान की होगी शुरुआत, मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कवायद

लोकसभा चुनाव के लिए मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई है. जिसके अंतर्गत 5 अप्रैल को 'गाड़ी बुला रही है' कार्यक्रम का आगाज़ किया जाएगा. इसके तहत बस में यात्रा करने वाले जिले के विभिन्न मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा.

By

Published : Apr 3, 2019, 10:47 AM IST

Updated : Apr 3, 2019, 10:54 AM IST

उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण

राजगढ़। बुधवार को जिला कलेक्टर निधि निवेदिता अचानक ब्यावरा के बस स्टैंड पहुंची और उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण किया. साथ ही कई दिशा-निर्देश भी दिए. उन्होंने बताया कि 5 अप्रैल को स्वच्छ मतदान जागरूकता अभियान के तहत 'गाड़ी बुला रही है' कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसका उद्घाटन भोपाल संभाग के कमिश्नर और भोपाल संभाग के आईजी करेंगे.

'गाड़ी बुला रही है' कार्यक्रम के तहत बस में यात्रा करने वाले जिले के विभिन्न मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा. साथ ही यात्रियों को मतदान से संबंधित संपूर्ण जानकारी दी जाएगी.

उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण

कलेक्टर निधि निवेदिता ने मंगलवार को उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण किया और किसानों की समस्याओं के बारे में जाना. उन्होंने किसानों के भुगतान को लेकर कहा कि 'जस्ट इन टाइम पेमेंट' के तहत भुगतान प्रक्रिया प्रारंभ की गई है. मंडी घोटालों की उच्चस्तरीय जांच हो चुकी है, संबंधितों पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Apr 3, 2019, 10:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details