मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राजगढ़ में निसर्ग तूफान की दस्तक, प्रशासन की खुली पोल

By

Published : Jun 4, 2020, 7:57 PM IST

Updated : Jun 4, 2020, 8:39 PM IST

निसर्ग तूफान का असर राजगढ़ जिले के कई इलाकों में देखने को मिल रहा है. जिले में सुबह से रूक-रूककर बारिश हो रही है.

nisarg storm in rajgarh
राजगढ़ में निसर्ग तूफान की दस्तक

राजगढ़। 'निसर्ग' चक्रवाती तूफान के महाराष्ट्र में दस्तक देने के बाद अब मध्यप्रदेश की सरकार भी सतर्क हो गई है. तूफान को देखते हुए राज्य के पश्चिमी क्षेत्र के इंदौर और उज्जैन संभागों के लिए आपत स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का अलर्ट जारी किया गया है. तूफान ने अपना असर मध्यप्रदेश में भी दिखाना शुरू कर दिया है .इस समय निसर्ग तूफान महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और अन्य कई राज्यों को लगातार प्रभावित कर रहा है और उसके वजह से जहां ना सिर्फ मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है बल्कि राजगढ़ जिले के भी कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई है.

राजगढ़ में निसर्ग तूफान की दस्तक

राजगढ़ में सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हो गया ता और मानसून के पहले इस बारिश में न सिर्फ प्रशासन की कई कमियां सामने आई हैं. बल्कि खुले में रखा कई क्विंटल गेहूं भीग गया है. निसर्ग तूफान और प्री मानसून की वजह से हुई बारिश में अभी तक जहां जिले में 5 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है और आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

राजगढ़ जिले के कई इलाके नरसिंहगढ़ और सारंगपुर में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है. जहां अभी तक सारंगपुर में 20 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है.

Last Updated : Jun 4, 2020, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details