मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैंकों के बाहर जुट रही भीड़, नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है, इस दौरान लोगों से घर मेंं रहने की अपील की जा रही है, फिर भी इन दिनों बैंकों में खूब भीड़ उमड़ रही है और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

By

Published : Apr 17, 2020, 9:03 AM IST

Crowd outside banks in Rajgarh
बैंकों के बाहर जुट रही भीड़

राजगढ़। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को आतंकित कर रखा है. भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसारना शुरु कर दिया है, बावजूद इसके लगातार लापरवाही सामने आ रही हैं, बैंकों के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है, न किसी तरह के बचाव के उपाय किए जा रहे हैं. ऐसे में संक्रमण का बड़ा खतरा पैदा हो सकता है.

बैंकों के बाहर जुट रही भीड़

लॉकडाउन के दौरान लोगों को पैसे की जरूरत पड़ रही है. ऐसे में पेंशन, मजदूरी आदि के लेनदेन के लिए रोजाना बैंकों एवं कियोस्क सेंटर पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. इस दौरान लोग लाइनों में एक दूसरे से सटकर खड़े हो रहे हैं, जिससे न सिर्फ लोगों पर संक्रमण का खतरा है, बल्कि बैंक में काम करने वाले कर्मचारी भी इससे प्रभावित हो सकते हैं.

बैंकों के बाहर जुट रही भीड़

राजगढ़ में अब तक एक भी मरीज की पुष्टि नहीं हुई है, फिर भी लगातार हो रही लापरवाही से स्थिति खराब हो सकती है. इसके लिए प्रशासन को सचेत होना पड़ेगा और बैंकों में कोरोना बचाव के नियमों का उल्लंघन न हो, इसकी व्यवस्था करनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details