मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राहत राशि लेने के लिए बैंकों में उमड़ रही भीड़, कलेक्टर ने अब दिया ये आदेश

लॉकडाउन में लगातार बैंकों के सामने लगती भीड़ को देखते हुए अपर कलेक्टर ने आदेश जारी किया है, जिसमें 9 अप्रैल से आगामी आदेश तक सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक बैंक का टाइम निर्धारित किया गया हैं, साथ ही एक बार में बैंक शाखाओं में 5 से अधिक ग्राहक किसी भी स्थिति में प्रवेश नहीं किए जाएंगे.

By

Published : Apr 8, 2020, 11:49 PM IST

Additional collector issued order in view of the crowd in front of banks in lock down in rajgarh
अपर कलेक्टर ने जारी किया आदेश

राजगढ़। कोरोना वायरस से जहां भारत के अनेक राज्यों में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है और लगातार ये एक मुसीबत बनती जा रही है. वहीं प्रधानमंत्री से लेकर सभी लोग जहां सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं पर जनधन खातों में अभी सरकार द्वारा राशि जमा करवाई गई है, जिसको लेने के लिए जहां ग्रामीण लगातार शहरों की ओर आ रहे हैं और वह बैंक के सामने भीड़ लगातार एकत्रित करते हैं, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा हैं.

वहीं लगातार संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है और इसी को देखते हुए अपर कलेक्टर विशाल सिंह ने आदेश जारी करते हुए राजगढ़ की समस्त बैंक शाखाओं पर अपने ग्राहकों से वित्तीय लेनदेन का समय दिनांक 9 अप्रैल से आगामी आदेश तक प्रातः 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक निर्धारित किया है. साथ ही बैंकिंग कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णता ध्यान रखा जाए।

वहीं इस आदेश में कहा गया है कि एक बार में ही बैंक शाखाओं में 5 से अधिक ग्राहक किसी भी स्थिति में प्रवेश नहीं किए जाएंगे. साथ ही बैंक शाखा परिसर के बाहर लगने वाले ग्राहकों की लाइन हेतु भी सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए संबंधित बैंक, राजस्व अधिकारी ,स्थानीय नागरिक और ग्रामीण विकास और पुलिस विभाग के अमले से निरंतर संपर्क में रहे.

वहीं जहां अभी कुछ दिनों में देखने में आया था कि जहां सरकार द्वारा जनधन खातों में पैसे का ट्रांजैक्शन किया गया था, जिसको निकालने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों के लोग लगातार बैंकों की ओर आ रहे थे और बैंकों के समक्ष भीड़ एकत्रित होने लगी थी. इसी को देखते हुए अपर कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details