मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छुआछूत की घटना को लेकर वाल्मीकि समाज ने निकाली रैली, सीएम के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी जिले में ग्राम भावखेड़ी में छुआछूत की घटना को लेकर वाल्मीकि समाज ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Oct 1, 2019, 8:23 AM IST

Updated : Oct 1, 2019, 11:23 AM IST

वाल्मीकि समाज नें रैली निकालकर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

रायसेन। शिवपुरी जिले के ग्राम भावखेड़ी में छुआछूत की घटना को लेकर वाल्मीकि समाज ने सोमवार को रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया.


इस ज्ञापन में बताया कि मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले की तहसील पोहरी के ग्राम भावखेड़ी के निवासी अनुसूचित जाति के वाल्मीकि समाज के गरीब परिवार के 2 बच्चे अविनाश व रोशनी की वहां के दबंग हाकिम सिंह यादव और रामेश्वर यादव ने केवल खेत की मेढ़ पर शौच करने के अपराध के चलते अबोध बच्चों की लाठी डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी.

छुआछूत की घटना को लेकर वाल्मीकि समाज ने निकाली रैली

इस घटना से देश भर से अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के लोगों में काफी आक्रोश देखा जा सकता है.वहीं सिलवानी समाज ने शासन प्रशासन से दबंगों को तुरंत फांसी देने और परिवार की सुरक्षा सहित मृतक परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा देने की मांग की है.


बता दें कि शाम के समय वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ नगर पंचायत अध्यक्ष मुकेश राय भी कैंडिल मार्च में शामिल हुए, जो कि बजरंग चौराहे से शुरु होकर नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए तहसील तक कैंडल मार्च निकाला गया.

Last Updated : Oct 1, 2019, 11:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details