मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईद त्योहार: SDM-SDOP ने मुस्लिम धर्मगुरूओं से की चर्चा, घरों में रहकर नमाज अदा करने की अपील

By

Published : May 24, 2020, 4:41 PM IST

आगामी ईद त्योहार के लिए प्रशासन द्वारा लगातार निर्देश जारी किए जा रहे है. बैठक कर मुस्लिम समाज से घरों में ही रहकर नमाज पढ़ने सहित लॉकडाउन का पालन करने की बात कही जा रही है, ताकि इस वैश्विक महामारी की चपेट में आने से बचा जा सकें.

Appeal to read Namaz at home
घरों में रहकर नमाज अदा करने की अपील

रायसेन। कोरोना वायरस का असर सभी त्योहारों पर पड़ रहा है. इसी कड़ी में आगामी ईद त्योहार को लेकर एसडीएम और एसडीओपी ने मुस्लिम धर्मावलंबियों से त्योहार को सादगी से मनाने की बात कही है. इस दौरान रेस्ट हाउस में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें एसडीएम सहित एसडीओपी, टीआई, तहसीलदार, नायब तहसीलदार के साथ कुछ मुस्लिम समाज के लोग भी मौजूद रहे. इस बैठक में अधिकारियों ने मुस्लिम धर्मावलंबियों को घरों में ही रहकर ईद की नमाज अदा करने और लॉकडाउन सहित सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की है.

आगामी 25 मई को ईद का त्योहार मनाया जाएगा. देश में चल रहे कोरोना संकट को देखते हुए प्रशासन ने लगातार निर्देश जारी किए हैं, ताकि मस्जिदों में भीड़ इकठ्ठा ना हो सकें और सभी संक्रमण से सुरक्षित रह सकें.

इससे बीमारी का खतरा भी कम होगा. इसलिए ईद की नमाज घर में ही पढ़ने की अपील की जा रही है. मस्जिद और ईदगाह में मात्र चार-पांच लोग ही नमाज पढ़ने जाएंगे, क्योंकि इन दिनों देश में सभी धार्मिक स्थान शासन द्वारा बंद किए गए हैं. इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने शासन-प्रशासन के निर्देश को स्वीकार कर घरों में ही रहकर नमाज अदा करने सहित लॉकडाउन का पालन करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details